देलही में एक चौपहिया वाहन ने एक युवती को टक्कर मारी एवं भागते हुए १२किमी तक घसीटता ले गया, जिसके फलस्वरूप उसकी मृत्यु हो गई ।

  • सभी पांचों आरोपियों को ३ दिन का पुलिस बंदीवास !

  • पुलिस का कहना है कि ‘यह एक दुर्घटना है’, किन्तु लेकिन युवती के परिजनों का आरोप है कि यह हत्या है !


नई देलही – यहां के कांझावाला परिसर में ३१ दिसंबर की रात्रि एक चौपहिया वाहन ने दोपहिया वाहन को टक्कर मारी, जिससे उसकी चालक युवती वाहन से नीचे आ गिरी एवं चौपहिया वाहन में फंस कर १२ किमी तक घसीटती चली गई। इसमें वह पूर्णरूपेण निर्वस्त्र हो गई । इस भीषण दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने इस प्रकरण में कार में बैठे सभी पांच लोगों को बंदी बनाया लिया है और न्यायालय ने उन्हें ३ दिन के पुलिस कारावास में रखने का आदेश दिया है। पुलिस ने प्रारंभिक अन्वेषण के उपरांत घटना को एक दुर्घटना बताते हुए, सदोष मानव वध के प्रकरण के रूप में आरोप प्रविष्टकिया है, यद्यपि युवती के परिजनों ने आरोप लगाया है कि यह संपूर्ण संज्ञान में की गई हत्या है और उन्होंने यह मांग की है कि क्या युवती पर अतिप्रसंग किया गया था, इसका शोध किया जाय । आरोपी दीपक खन्ना, अमित खन्ना, मिथुन, कृष्णा और मनोज मित्तल नशे में थे या नहीं इसका पता लगाने के लिए उनका वैद्यकीय परीक्षण किया जा रहा है ।

१. देलही महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यहप्रकरण अति भीषण है । मैं दिल्ली पुलिस को आयोग के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए आदेश भेज रही हूं । इस जघन्य घटना का संपूर्ण सत्य उजागर होना ही चाहिए।

२. पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने सूचित किया कि यह पूरा प्रकरण एक दुर्घटना का है । दुर्घटना में युवती का शरीर घायल हो गया । उसमें से रक्ताभिसरण हो रहा था । समाचार माध्यमों में इसका समाचार एक यौन उत्पीड़न या हत्या के स्वरूप में प्रसारित हो गया जो सर्वथा मिथ्या है।

दुर्घटना की सूचना पुलिस को देने के उपरांत भी कोई कार्रवाई नहीं ! – एक प्रत्यक्षदर्शी का आरोप

घटना के प्रत्यक्षदर्शी दीपक ने आरोप लगाया है कि यद्यपि पुलिस के ´´दूरसंचार संदेश वाहन´´ के अधिकारियों को मैंने दुर्घटना की सूचना दी थी तथापि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दीपक ने कहा, ‘मैं सवा तीन बजे दूध देने जा रहा था । तभी मैंने एक चौपहिया वाहन को महिलाको घसीट कर ले जाते हुए देखा । मैंने बेगमपुर तक इस वाहन का पीछा किया । मेरे द्वारा पुलिस कोदूरभाष करने के उपरांत भी प्रात: ५ बजे तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की ।