तालिबान सरकार युवकों को देगी कट्टरतावाद की शिक्षा !

इसमें गैर-मुसलमानों की हत्या करना तथा महिलाओं को दंड देने समान विषयों को अंतर्भूत करेगी

बाईं ओर अमरुल्लाह सालेह

काबुल – तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में आतंकवाद थोपना आरंभ किया है । पूर्व में उसने लडकियों को पाठशाला तथा महाविद्यालय जाने से रोका तथा अब सरकार ने संपूर्ण पाठ्यक्रम परिवर्तित करने का निर्णय लिया है । इस पाठ्यक्रम में आतंकवादी शिक्षा को अंतर्भूत किया जाएगा । अफगानिस्तान नियंत्रण में लेने के उपरांत स्वयं को अफगानिस्तान के कार्यकारी अध्यक्ष घोषित अमरुल्लाह सालेह ने ट्वीट कर तालिबान की इस नई योजना की जानकारी दी है । उसने कहा कि तालिबान नए पाठ्यक्रम में ६२ नए विषय अंतर्भूत कर रहा है ।

१. इस पाठ्यक्रम के अनुसार संयुक्त राष्ट्र को बदनाम करना, गैर मुसलमानों को मारना, महिलाओं को दंड देना तथा आत्मघाती आक्रमणों ठीक होने की शिक्षा देना आदि सूत्र सम्मिलित किए गए हैं ।

२. अमरुल्लाह सालेह ने कहा कि वैश्विक प्रसारमाध्यम द्वारा तालिबान को ‘सुधारवादी’ दर्शाने का प्रयास किया जा रहा है तथा यह झूठ फैलाया जा रहा है, कि अफगानिस्तान में भ्रष्टाचार का मुख्य कारण है तालिबान का सत्ता में आना !

संपादकीय भूमिका

ऐसे बच्चे यदि भविष्य में आतंकवादी बनकर भारत के विरुद्ध जिहाद करें, तो उसमें आश्चर्य क्या ? भारत को अभी से सतर्क रह कर कदम उठाना आवश्यक !