पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने दी भारत को धमकी !

‘हमने शांत बैठने के लिए अणुबम नहीं बनाया !’

पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान प्रत्युत्तर देना जानता है । पाकिस्तान एक थप्पड खाकर दूसरा गाल सामने करनेवाला देश नहीं है । यदि भारत की ओर से कोई कार्रवाई होगी, तो उसका प्रत्यु‌त्तर दिया जाएगा । भारत न भूले कि पाकिस्तान के पास अणुबम है । हमारी आण्विक शक्ति चुप बैठने के लिए नहीं है, पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को ऐसी धमकी दी है । उन्होंने यह भी कहा कि मैंने अनेक मंचों से मोदी सरकार द्वारा भेजे गए प्रतिनिधियों के विरुद्ध लडाई लडी है । पाकिस्तान के परराष्ट्रमंत्री बिलावल भुट्टो ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को ‘गुजरात का कसाई’ तथा ‘रा.स्व. संघ का प्रधानमंत्री’ कहा था । इसके लिए भारत में भुट्टो का विरोध हो रहा है । इस विरोध पर बिलावल भुट्टो के समर्थन में आयोजित पत्रकार परिषद में शाजिया ऐसा बोल रही थीं ।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में कहा है, ‘पाकिस्तान आतंकवादियों का केंद्र है’ । उनके द्वारा यह प्रचार है । (यह प्रचार नहीं, अपितु वास्तविकता है, यह बात विश्व भी जानता है ! – संपादक) यह केवल आज के लिए नहीं है । हम विरोध होते हुए भी लडते हैं । हमें भी अपने देश की रक्षा करनी है तथा देश के विरुद्ध हो रहे भ्रामक प्रचार का षड्यंत्र सामने लाना है । आप यदि पाकिस्तान पर बारंबार आरोप लगाते रहें तो पाकिस्तान चुपचाप नहीं सुन सकता । (पाकिस्तान भारत से ४ बार युद्ध में पराभूत हुआ है तथा उसका विभाजन भी हुआ है । इसलिए पाक को औंधे मुंह गिरने के अतिरिक्त कुछ करने की पात्रता नहीं है, यह बात विश्व जानता है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

आर्थिक रूप से दिवालिया होने की स्थिति में होते हुए भी पाक द्वारा इस प्रकार की धमकियां देना, बनावटी हंसी लाने जैसा ही है ! क्या पाक के अणुबम वास्तव में क्षमता वाले हैं ? यह प्रश्‍न है । पाक के एक भूतपूर्व मंत्री को ‘अणुबम कैसा होता है ?’ यह भी ज्ञात न था । ऐसे लोग भारत को धमकी देते हैं, यह हास्यास्पद ही है !