जब तक आतंकवाद समूल नष्ट नहीं होता, तब तक शांति से नहीं बैठुंगा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प !

नई दिल्ली – यदि हम नागरिकों को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो हम तब तक उसकी प्रतीक्षा नहीं कर सकते, जब तक आतंकवाद हमारे घरों तक नहीं पहुंच जाता । हमें आतंकवादियों का शोध लगाकर उनके कपट जाल को नष्ट करना चाहिए और उनके सभी वित्त पोषण के मार्ग अवरुद्ध करने चाहिए । हम मानते हैं कि प्रत्येक आक्रमण अनेक लोगों पर किया जानेवाला आक्रमण होता है । हमारे लिए एक व्यक्ति का जीवन अनेक लोगों के जीवन के बराबर है । इसलिए जब तक आतंकवाद का पूर्णत: हम नष्ट नहीं करते तब तक शांति से नहीं बैठेंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपना दृढ़ निश्चय व्यक्त किया ।

वे यहां ‘आतंक के लिए वित्त आपूर्ति नहीं’ इस विषय पर आयोजित एक सम्मेलन में बोल रहे थे। ‘आतंकवाद को वित्तीय आपूर्ति’ इस सम्मेलन का मुख्य विषय था ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

१. आतंकवादियों के लिए सहानुभूति निर्माण करने का प्रयत्न करने वाले संगठनों और व्यक्तियों को अलग-थलग करना चाहिए ।

२. कुछ देश अपनी विदेश नीति के अंतर्गत आतंकवाद का समर्थन करते हैं । वे आतंकवादियों को राजनैतिक सहायता के साथ-साथ वित्तीय पोषण का भी समर्थन करते हैं। ऐसे देशों को दंडित करने की नितांत आवश्यकता है ।

३. भारत दशकों से आतंकवाद से प्रभावित रहा है। प्रत्येक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का आपने बड़े धैर्य के साथ सामना किया है ।

संपादकीय भूमिका

भारत में जिहादी आतंकवाद पाकिस्तान ने निर्माण किया है, जब तक भारत इसे समूल समाप्त नहीं करता, भारत में जिहादी आतंकवाद और भारत के पाक प्रेमियों की जिहादी मानसिकता समाप्त नहीं होगी, यह तथ्य भी उतना ही सत्य है !