मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की तुलना भगतसिंह से की !

क्रांतिकारियों की अवमानना करनेवाले केजरीवाल क्षमायाचना करें, भगतसिंह के परिवार की मांग !

देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‍व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई देहली – देहली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मद्य (शराब) घोटाले में फंसे हैं । केंद्रीय अन्वेषण विभाग ने (सी.बी.आई.) उन्हें १७ अक्टूबर को घोटाले से संबंधित जांच के लिए उपस्थित रहने का आदेश दिया था । इसपर आम आदमी पार्टी के प्रमुख एवं देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तुलना महान क्रांतिकारी भगतसिंह से की । इस पर भगतसिंह के कुटुंबियों ने अप्रसन्नता व्यक्त की है । उन्होंने मांग की है, ‘केजरीवाल उसका कथन वापस लेकर क्षमा मांगे’ । भगतसिंह के पारिवारिक सदस्य हरभजन दत्त ने कहा, “केजरीवाल ने भगतसिंह के साथ सभी क्रांतिकारियों का अपमान किया है ।”

१. दत्त आगे कहते हैं, ‘भगतसिंह द्वारा की गतिविधियां कोई राजनीतिक क्रीडा (खेल) नहीं थी, अपितु देश की जनता के लिए ही की थी । राजनीतिक खेल खेलनेवाला कभी फांसी पर नहीं  चढ सकता । भगतसिंह ब्रिटिश राज्यव्यवस्था के विरोध में लडे । यह लोग (केजरीवाल) व्यवस्था के विरोध में न लडकर सत्ता के लिए लड रहे हैं ।

. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘भगतसिंह की तुलना देहली में मद्य के ठेके (कॉन्ट्रैक्ट) बांटनेवाले व्यक्ति से करनेवाले अरविंद केजरीवाल को क्षमा मांगनी चाहिए’ ।

३. देहली में मद्य उत्पादन की नूतन नीति के अंतर्गत देहली की आप सरकार पर १४४ करोड रुपयों के घोटाले का आरोप है । सी.बी.आई. ने इस प्रकरण में मनीष सिसोदिया और अन्य १४ लोगों के विरुद्ध अभियोग प्रविष्ट किया है ।

संपादकीय भूमिका

भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री की तुलना महान क्रांतिकारी से करनेवाले ‘आप’ के मुख्यमंत्री का बौद्धिक दिवालियापन !