आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को बंदी बनाया !

  • बंदी के संबंधी एवं समर्थकों द्वारा पुलिसकर्मियों पर आक्रमण !

  • २४ लाख रुपए एवं २ पिस्तौल नियंत्रण में !

अमानतुल्ला खान

नई देहली – आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को रिश्वत प्रतिबंधक दल ने बंदी बनाया है । बंदी बनाते समय उनके घर एवं अन्य अनेक स्थानों पर छापेमारी की गई । इसमें २ पिस्तौल एवं २४ लाख रुपए नियंत्रण में लिए गए हैं । खान को बंदी बनाते समय उनके संबंधियों एवं समर्थकों द्वारा पुलिसकर्मियों पर आक्रमण किया गया । इस कारण अधिक पुलिस बल नियुक्त किया गया । मारपीट करनेवालों के विरुद्ध भी अपराध प्रविष्ट किया गया है तथा उन्हें भी बंदी बनाया जाएगा ।

१. अमानतुल्ला खान के निकट के कौशर इमाम सिद्दिकी से एक पिस्तौल, कुछ कारतूस एवं १२ लाख रुपए नगद नियंत्रण में लिए गए, जबकि अन्य एक हामिद अली खान से १ पिस्तौल एवं १२ लाख रुपए नियंत्रण में लिए गए ।

२. जब अमानतुल्ला खान देहली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष थे, तब नियमों का उल्लंघन कर ३२ लोगों को भर्ती किया था । उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने बोर्ड की कुछ संप‌त्ति भाडे पर दी थी तथा बोर्ड के पैसों का अनुचित उपयोग किया था । इसमें सरकार द्वारा दिया गया अनुदान भी सिम्मिलित है ।

संपादकीय भूमिका

  • भ्रष्टाचार के विरुद्ध लडने के लिए स्थापित पार्टी के विधायक ही भ्रष्टाचारी हैं, यह बात ध्यान में लें !
  • धर्मांधों को बंदी बनाने के लिए जाने पर अधिकतर पुलिस पर आक्रमण होता ही है, इस विषय में कोई भी निधर्मीवादी पार्टी, नेता अथवा संगठन कभी मुंह नहीं खोलते !