पाक में बाढपीडितों की सहायता हेतु गए सैनिकों के साथ लोगों द्वारा मारपीट

पाकिस्तान के लोगों द्‍वारा सेना को मारपीट

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के अधिकांश क्षेत्रों में बाढ के कारण अधिकतम हानि होने से लाखों लोग बेघर हो गए हैं, तो सैकडों लोगों की मृत्यु हुई है । इन नागरिकों की सहायता के लिए पाक सेना को भेजा गया है; किंतु कुछ स्थानों पर नागरिकों द्वारा सेना का विरोध किया जा रहा है । उनके साथ मारपीट की जा रही है ।

जब सिंध प्रांत में पाकिस्तानी सेना बाढपीडितों की सहायता करने हेतु पहुंची, तब लोगों ने सेना को मारपीट कर भगा दिया । लोगों ने बताया कि ये लोग सहायता करने नहीं, अपितु छायाचित्र मुद्रित करने हेतु आए थे । इस घटना का एक वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है । सद्यस्थिति में पाक में बाढ के कारण राष्ट्रीय आपातकालीन स्थिति घोषित की गई है ।

यह वीडियो ‘जेई सिंध मुत्तहिदा महज’ नामक सिंध राजनीतिक दल के संस्थापक एवं विद्यमान अध्यक्ष शफी मोहम्मद बर्फत द्वारा ‘शेयर’ किया गया है । इस वीडियो में लोग ‘फौज को मारो’ ऐसा चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं । कुछ लोग सेना के साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं । शफी महम्मद ने ट्वीट पर बताया कि सिंध की सेना बाढपीडितों की सहायता करने का बहाना बनाएगी, छायाचित्र निकालेगी तथा सेना सिंधी राष्ट्र को सहायता करने का प्रसारमाध्यमों में भ्रम निर्माण करने का प्रयास करेगी । जहां जहां सेना इस प्रकार का बहाना बनाकर आती है, वहां सिंध के लोग उन्हें निर्भीकता से प्रत्युत्तर देते हैं ।’