असम पुलिस ने आतंकवादी आक्रमण का षड्यंत्र किया विफल : मदरसा चालक को बनाया बंदी

पूछताछ के लिए मदरसे के ८ मौलवी पुलिस नियंत्रण में !

मदरसा चलानेवाले मुफ्ती मुस्तफा

गुवाहाटी (असम) – यहां के एक मदरसे में राज्य में बडा आतंकवादी आक्रमण करने का रचा गया षड्यंत्र अब पुलिस ने विफल किया । यह घटना मोरीगांव के मोईराबारी में हुई । पुलिस ने २७ जुलाई की रात मदरसा चलानेवाले मुफ्ती मुस्तफा नामक एक जिहादी को बंदी बनाया । इसके साथ ही मदरसे एवं कुछ निवासस्थानों की छानबीन कर मदरसे को ताला लगा दिया गया ।

मुफ्ती मुस्तफा एक आतंकवादी गुट का मुख्य सूत्रधार होना बताया जा रहा है । वह मोइराबारी में वर्ष २०१८ से ‘जामी-उल्-हुदा’ यह मदरसा चला रहा है । पुलिस ने मुस्तफा से भ्रमणभाष संच, बैंक की पासबुक एवं अनेक आक्षेपार्ह कागदपत्र जप्त किए हैं, इसके साथ ही पूछताछ के लिए मदरसे के ८ मौलवियों को नियंत्रण में लिया है । कहा जा रहा है कि पडोस में बांग्लादेश के साथ ही अन्य अनेक देशों से इस मदरसे को पैसों की आपूर्ति की जा रही है ।

आतंकियों की बांग्लादेशमार्ग से घुसपैठ ! – पुलिस अधीक्षक

इस कार्रवाई के विषय में असम के पुलिस अधीक्षक भास्कर ज्योती महंत बोले, ‘‘आतंकवादी संगठन असम को लक्ष्य बनाने की ताक में हैं । वे बांग्लादेशमार्ग से राज्य में घुसपैठ कर रहे हैं मुसलमान युवकों को ‘हदीस’की सीख देकर उन्हें भडकाने का प्रयत्न कर रही है ।

संपादकीय भूमिका

देशविघातक कार्रवाईयां करने के लिए अबतक अनेक मदरसों का उपयोग किया जाना उजागर होने के पश्चात भी सरकार ऐसे मदरसों पर क्यों प्रतिबंध नहीं लगाती ?