झारखंड के मुसलमानबहुल गांव के सरकारी विद्यालय में हिन्दू विद्यार्थियों के प्रवेश पर बंदी !

५ हिन्दू विद्यार्थियों को विद्यालय से किया निष्कासित !

सौजन्य : प्रभात खबर

गढवा (झारखंड) – यहा के मानपुर गांव में मुसलमानों की जनसंख्या ९० प्रतिशत है । यहां पर स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय नामक सरकारी विद्यालय में हिन्दू विद्यार्थियों को प्रवेश देने से मना किया जा रहा है, साथ ही विद्यालय के हिन्दू विद्यार्थियों को विद्यालय से निकाला गया है । शिक्षणाधिकारी कामता प्रसाद ने कहा, ‘इस प्रकरण की जांच की जा रही है ।’

विद्यालय व्यवस्थापन समिति एवं प्रधानाध्यापक महताब अन्सारी का कहना है कि गांव की मुसलमान जनसंख्या ९० प्रतिशत होने से यहां केवल मुसलमान विद्यार्थियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है । जिन विद्यार्थियों को विद्यालय से निकाला गया है, उन्हें छात्रवृत्ति मिली थी । यह पैसा विद्यालय का नादुरुस्त हैंडपंप सुधारने के लिए व्यय हुआ । इस कारण विद्यार्थियों ने हंगामा किया । इसलिए उन्हें विद्यालय से निकाला गया । (विद्यार्थियों का पैसा इस प्रकार व्यय करनेवाले विद्यालय व्यवस्थापन के विरोध में परिवाद प्रविष्ट कर संबंधितों को कारागृह में डाल देना चाहिए ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • ‘एक गांव में मुसलमान बहुसंख्य होने से क्या स्थिति होती है ?’, ये इससे ध्यान में आता है । जब संपूर्ण देश में मुसलमान बहुसंख्य होंगे, तो देश की स्थिति क्या होगी, इसकी कल्पना करना कठिन नहीं । ऐसी स्थिति आने के पूर्व हिन्दुओं हिन्दू राष्ट्र निर्माण करने के लिए संगठित हों !
  • ऐसा प्रकरण यदि मुसलमान विद्यार्थियों के संदर्भ में हुआ होता, तो अब तक कांग्रेस, वामपंथी, पुरोगामी टोली इत्यादि ने अपने बिलों से बाहर निकलकर आकाश-पाताल एक किया होता ! अब वे झारखंड की घटना पर कुछ भी नहीं बोलेंगे, यह निश्चित समझें !