‘अल कायदा’ ने दी भारत में आत्मघाती आक्रमण करने की धमकी

मोहम्मद पैगंबर के कथित अपमान का प्रकरण

नई दिल्ली – ‘मोहम्मद पैगंबर के सम्मान के लिए हम स्वयं को उडा देने के लिए तैयार हैं, ऐसा कहते हुए जिहादी आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने भारत में आत्मघाती आक्रमण करने की धमकी दी है । भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद पैगंबर का कथित अपमान किए जाने पर यह धमकी दी गई है । ‘अल-कायदा इन द सबकॉन्टीनेंट’ (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा – एक्यूआईएस) इस आतंकवादी संगठन ने भारत में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात और मुंबई में आक्रमण करने की धमकी दी है ।

१. इस संगठन ने पत्रक जारी किया है । इसमें ‘भगवे आतंकवादी’ ऐसा उल्लेख करते हुए ‘भारतीयों को आक्रमण के लिए तैयार रहना चाहिए । उनको न उनके घर में आश्रय मिलेगा, न उनकी सेना की छावनियों में’, ऐसा कहा है । (हिन्दू ‘भगवा आतंकवादी’ होते, तो क्या अल कायदा ने ऐसी धमकी देने का साहस किया होता और ऐसी धमकी के उपरांत हिन्दू चुप रहते  ? – संपादक)

२. आगे कहा है कि जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं उन्हें जान से मार देना चाहिए । जो हमारे पैगंबर के विषय में अपशब्द का प्रयोग करते हैं ,उन्हें उडाने के लिए हमें स्वयं के साथ स्वयं के बच्चों के शरीर पर भी विस्फोटक लगाकर आक्रमण करने चाहिए । उन्हें इसके लिए कोई भी क्षमा नहीं मिलेगी । यह प्रकरण निंदा अथवा दु:ख के किसी भी शब्द से शांत नहीं होगा ।

संपादकीय भूमिका

  • जिहादी आतंकवादी संगठनों का धर्म होता है, यही इससे स्पष्ट होता है ! अब ऐसों को अभी तक संभालनेवाले धर्मनिरपेक्षतावादी और राजनीतिक दल चुप क्यों हैं ?
  • हिन्दुओं को ‘भगवा आतंकवादी’ कहकर टिप्पणी की जाती है; परंतु हिन्दुओं ने कभी हिन्दू धर्म का अपमान किए जाने पर ऐसी धमकी दी है क्या ?