संयुक्त राष्ट्रों के निर्णयानुसार कश्मीर के प्रश्नों का समाधान निकालना चाहिए ! – तुर्कस्तान के राष्ट्रपति एर्दाेगन का हवाई (हवा में बोलना) वक्तव्य

पाक के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और तुर्कस्तान के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दाेगन

अंकारा (तुर्कस्तान) – तुर्कस्तान के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दाेगन ने वक्तव्य दिया है, ‘‘अनेक दशकों से पुराना कश्मीर का प्रश्न संयुक्त राष्ट्रों के निर्णय अनुसार छुडाना चाहिए’’ । पाक के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ तुर्कस्तान की यात्रा पर हैं । इन दोनों द्वारा ली गई पत्रकार परिषद में एर्दाेगन ने उपरोक्त वक्तव्य दिया । राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा, ‘‘तुर्कस्तान प्रत्येक प्रकार के आतंकवाद के विरुद्ध है । मुझे विश्वास है, पाकिस्तान आतंकवाद के विरुद्ध जो लडाई लड रहा है, उसमें उसकी जीत होगी’’।

सौजन्य स्टेटक्राफ्ट

‘भारत की गतिविधियों के कारण क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता को संकट !’ – पाक के प्रधानमंत्री

इसे कहते हैं, चोरों के दांवपेच !

पाक के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भारत की गतिविधियों के कारण क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता पर संकट छाया हुआ है । मैंने एर्दोगन को इस विषय में अवगत किया है । पाक सदा शांति की दिशा में कार्य करता रहेगा । यदि कश्मीर के प्रश्न संयुक्त राष्ट्रों के निर्णय एवं कश्मीरी लोगों की इच्छानुसार हल किए जाएं, तो दक्षिण एशिया में स्थायी शांति स्थापित की जा सकती है’’ ।

संपादकीय भूमिका

कश्मीर का प्रश्न भारत का आंतरिक प्रश्न है । वह कौन और कैसे सुलझाएगा, एर्दाेगन को यह बताने की आवश्यकता नहीं हैं, वे ऐसा न करें, उन्हें भारत को ऐसा सुझाव देना चाहिए !