न्यूयॉर्क स्थित ‘टाइम्स स्क्वेअर’ पर पहली बार सामूहिक नमाजपठन !

सामाजिक माध्यमों द्वारा मिश्रित प्रतिक्रिया !

अमेरिकी लोग स्वयं को मानवतावादी तथा धर्मनिरपेक्षतावादी दिखाने हेतु ऐसे समाजद्रोही कृत्यों को प्रोत्साहित करते हैं । आनेवाला समय ही उनके ध्यान में इस के परिणाम लाएगा ! – संपादक

न्यूयॉर्क (अमरिका) – शहर के प्रसिद्ध ‘टाइम्स स्क्वेअर’ सार्वजनिक स्थान पर पहली बार सैकडों मुसलमानों द्वारा सामूहिक नमाजपठन किया गया । शनिवार, ३ अप्रैल को यह नमाजपठन किया गया ।

इस नमाजपठन के आयोजकों ने बताया, कि इस्लाम शांति का धर्म है । पूरे विश्व में इस्लाम को लेकर धारणाएं हैं । हम सबको अपने धर्म के विषय में समझाना चाहते थे ।

१.  सामाजिक माध्यमों से इस पर मिश्रितसंमिश्र प्रतिक्रियाएं प्रकट हो रही है । कुछकई लोगों ने जनता को परेशान कर सार्वजनिक स्थान पर नमाजपठन करने कासे विरोध किया, तो कुछ लोगों ने नमाजपठन का समर्थन किया।

२.अरब अमिराती स्थित हसन सजवानी ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘न्यूयॉर्क शहर में २७० मस्जिदें हैं तथा प्रार्थना करने हेतु योग्य स्थान है । लोगों को रास्ते पर नमाजपठन करने की आवश्यकता नहीं है । इस्लाम हमें ऐसा करने को नहीं सिखाता ।’

३.खलीफा नाम के व्यक्ति ने कहा कि, मैं एक मुसलमान हूं; किंतु टाइम्स स्क्वेअर पर नमाजपठन का समर्थन नहीं करता । ‘इस्लाम आक्रमण या घुसपैठ करनेवाला धर्म है’, ऐसा गलत संदेश यहां से ऐसा गलत संदेश जा सकता है ।