हरियाणा सरकार कि ओर से भी ‘द कश्मीर फाईल्स’, यह चलचित्र कर मुक्त !

मुंबई स्थित, मुसलमान बहुल भिवंडी के चित्रपट गृह में धर्मांध पात्र के संवाद के समय आवाज बंद करने का प्रयत्न !

देश के मुसलमान बहुल भागों में ऐसी घटनाएं हो रही हों, तो पुलिस को शीघ्र कारवाई करके, उन्हें कारागार में बंद करना चाहिए !  – संपादक 

चंडीगड – हरियाणा सरकार ने ‘द कश्मीर फाईल्स’, यह चलचित्र कर मुक्त की हैं । इस चलचित्र में, वर्ष १९८९ में, कश्मीर में हुए हिन्दुओं के अमानुष वंश संहारों का वास्तव चित्रण किया हैं । ‘द कश्मीर फाईल्स’ चलचित्र का देश के ५५० चित्रपट गृहों में प्रदर्शन हुआ हैं । प्रथम दिन में ही इस चलचित्र नें ढाई से तीन करोंड का व्यापार उत्पन्न किया हैं, ऐसा बताया जा रहा हैं । लोगों का इस चलचित्र को उत्स्फूर्त प्रतिसाद मिल रहा हैं ।

१. भिवंडी के ‘पी वी आर’ चित्रपट गृह में, इस चलचित्र के प्रदर्शन के समय, इसके कुछ प्रसंग में आवाज बंद करने का प्रयत्न हुआ । इसमें धर्मांध के पात्र की आवाज जानबूझकर बंद की गई । इसलिए, प्रेक्षकों ने इसका विरोध किया । भिवंडी, महाराष्ट्र का मुसलमान बहुल भाग हैं ।

२. मेघालय की राजधानी शिलोंग के एक चित्रपट गृह में, इसका प्रदर्शन हुआ नहीं हैं । “चित्रपट की रील न मिलने के कारण से चित्रपट का प्रदर्शन हुआ नहीं हैं”, ऐसा उस चित्रपट गृह के व्यवस्थापक द्वारा प्रेक्षकों को बताया गया ।