पाकिस्तान में हिन्दुओं के मंदिर में तोडफोड कर लूटमार !

देवताओं की ५ मूर्तियां तोडी

  • पाकिस्तान में हिन्दुओं और उनके मंदिरों पर निरंतर हो रहे आक्रमणों को रोकने के लिए भारत कब प्रयास करेगा ? – संपादक
  • क्या विश्व मानवाधिकार संगठन को यह अत्याचार नहीं दिखाई देता ? – संपादक
देवताओं के ५ मूर्तियों को तोडफोड

कराची (पाकिस्तान) – पाक के सिंध प्रांत के रोहरी के शिरनवाली माता मंदिर में धर्मांधों ने तोडफोड कर मंदिर में स्थित पैसे और सोना लूटा । उन्होंन मंदिर में देवताओं के ५ मूर्तियों को तोडफोड भी की । पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए लडनेवाली ‘वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी’ इस संस्था ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है, साथ ही हिन्दुओं के मंदिर को संरक्षण देने की मांग की है । सामाजिक माध्यमों ने इस आक्रमण का वीडियो भी प्रसारित हुआ है ।

१. सिंध मानवाधिकार आयोग ने इस आक्रमण की निंदा की है, साथ ही अल्पसंख्यकों के संदर्भ में होनेवाली हिंसा पर ध्यान रखने के लिए एक विशेष समिति के गठन की मांग की है ।

२. इससे पूर्व २७ जनवरी को पाकिस्तान के प्रशासन ने सिंध प्रांत के ही थारपारकर जिले में स्थित हिंग्लजामाता का मंदिर तोडा था । उससे पूर्व वर्ष २०२० में नवरात्रि के समय धर्मांधों नें मंदिर में स्थित देवी की मूर्ति तोडी थी ।कच्या प्रशासनाने पाडले होते. त्यापूर्वी वर्ष २०२० मध्ये नवरात्रीच्या वेळी धर्मांधांनी मंदिरातील देवीची मूर्ती फोडली होती.

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक