गुंटूर (आंध्रप्रदेश) के जिना टॉवर को तिरंगा रंग

नाम बदलने की भाजपा की मांग

गुंटूर (आंध्रप्रदेश) – यहां के जिना टॉवर को तिरंगा रंग दिया गया है । यहां के विधायक मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि, विभिन्न समूहों की विनती पर टॉवर को तिरंगा रंग से रंगने का और राष्ट्रध्वज फहराने का निर्णय लिया गया है ।

१. गुंटूर शहर के महापौर कवेती मनोहर ने कहा कि, पिछले कुछ सप्ताह से भाजपा के कार्यकर्ता इस टॉवर के विषय में बिना कारण विवाद निर्माण कर रहे हैं । हमने परिसर के मुसलमानों से बातकर टॉवर के नजदीक राष्ट्रध्वज फहराने का निर्णय लिया है । (राष्ट्रध्वज फहराने का निर्णय लेने के लिए स्थानीय मुसलमानों से बात करने की क्या आवश्यकता ? भारत यह स्वतंत्र राष्ट्र है । ध्वज संहिता का पालन करते हुए भारत में कहीं भी राष्ट्रध्वज फहराने का अधिकार प्रत्येक को है ! – संपादक)

२. आंध्रप्रदेश राज्य के भाजपा के प्रभारी सुनील देवधर ने पत्रकारों को बताया कि, जिना टॉवर का बदलने तक आंदोलन चालू रहेगा । उसे तिरंगे का रंग दिया, यही ठीक है; लेकिन इसका नाम भी बदलना चाहिए । जिस प्रकार औरंगजेब मार्ग का नामकरण किया गया है, उसी प्रकार इस जिना टॉवर का नामकरण ‘एपीजे अब्दुल कलाम टॉवर’, ऐसा करना चाहिए, ऐसा उन्होंने कहा ।

३. गणतंत्रदिवस के दिन हिन्दुत्वनिष्ठों ने इसी जिना टॉवर पर राष्ट्रध्वज फहराने का प्रयास किया था । उस समय पुलिस ने उन्हें रोका था । (गुंटूर यह भारत में है या पाकिस्तान में ? – संपादक)