पाकिस्तान में वॉट्स एप संदेश के द्वारा मोहम्मद पैगंबर का अनादर करने के प्रकरण में युवति को फांसी का दंड !

भारत में प्रतिदिन विविध माध्यमों से हिन्दू धर्म, देवताओं, आस्था के केंद्रों आदि का अनादर किया जाता है; परंतु उसके विरुद्ध सामान्य शिकायत भी प्रविष्ट नहीं की जाती, जो हिन्दुओं के लिए लज्जाप्रद है ! – संपादक

(प्रतिकात्मक चित्र)

रावलपिंडी (पाकिस्तान) – यहां के न्यायालय ने एक महिला को ईशनिंदा के (ईश्वर का अनादर करने के) प्रकरण में दोषी प्रमाणित कर फांसी का दंड सुनाया है । इस महिला ने वॉट्स एप पर भेजे हुए संदेश में मोहम्मद पैगंबर के विषय में अपशब्दों का प्रयोग करने का उस पर आरोप है । इस प्रकरण में फारुख हसनत नाम के व्यक्ति की शिकायत पर न्यायालय ने यह दंड सुनाया है ।

(सौजन्य : Hindustan Times)

दोषी अनिका अतीक ने वर्ष २०२० में फारुख को भेजे गए वॉट्स एप संदेश में ईशनिंदा के संबंध में कुछ पोस्ट भेजी थीं । उस पर फारुख ने उसे इन संदेशों को तत्काल हटाकर क्षमा मांगने के लिए कहा था; परंतु उसने वैसा करना अस्वीकार किया ।

अनिका द्वारा क्षमा मांगना अस्वीकार किए जाने से फारुख ने स्थानीय पुलिस थाने में उसके विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट करने पर अनिका अतीत को गिरफ्तार किया गया । एक समय में फारुख हसनत और अनिता ये दोनों मित्र थे; परंतु कुछ वर्ष पूर्व उनमें विवाद हुआ था और तब उसके उस क्षोभ के चलते फारुख को वॉट्स एप पर विवादित संदेश भेजे थे ।