भारतीय उपमहाद्वीप में भारत एक महत्वपूर्ण देश है ! – तालिबान

भारतीय उपमहाद्वीप में भारत एक महत्वपूर्ण देश है, यह विश्व को ज्ञात है । इसलिए, तालिबान को इस तरह की बातें नहीं करना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए; क्योंकि अगर भारत आक्रामक हो गया तो उसकी  क्या गति होगी , उसे सोचना चाहिए !- संपादक

काबुल (अफगानिस्तान) – हम सभी देशों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना चाहते हैं । इसमें भारत भी सम्मिलित है । भारतीय उपमहाद्वीप में भारत एक महत्वपूर्ण देश है (जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, भूटान और अफगानिस्तान सम्मिलित हैं)। भारत को अफगान लोगों की इच्छा के अनुसार अपनी नीति अपनानी चाहिए । तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने पाकिस्तानी वृत्त-संस्था, ए.आर.वाई. न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, कि अफगान भूमि का उपयोग किसी भी देश के विरुद्ध नहीं किया जाएगा । उन्होंने यह भी कहा, कि इस्लामिक स्टेट संगठन अफगानिस्तान से लगभग समाप्त हो गया है ।

जबीउल्लाह ने आगे कहा, कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए विवाद को सुलझाना चाहिए । भारत को कश्मीर प्रश्न पर सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए । (भारत को मुफ्त का परामर्श दे रहे तालिबानी आतंकवादी ! भारत को इस तरह की अनर्गल बातचीत को रोकने के लिए आक्रामक होना चाहिए ! – संपादक)