अमेरिका ने अफगानिस्तान के साथ युद्ध करने हेतु ओसामा बिन लादेन का उपयोग किया ! – तालिबान

अमेरिका ने अफगानिस्तान में जो भी कुछ किया, वह समर्थनीय नहीं है; परंतु तालिबान भी जो आतंकी गतिविधियां चला रहा है, उनका भी समर्थन नहीं किया जा सकता । अतः स्वयं को सहानुभूति मिले; इसके लिए तालिबान ऐसे वक्तव्य दे रहा है, इसे संपूर्ण विश्व जानता है ! – संपादक

काबुल (अफगानिस्तान) – तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक भेंटवार्ता में यह दावा किया है कि ११ सितंबर २००१ को अमेरिका पर किए गए आतंकी आक्रमण का मुख्य सूत्रधार ओसामा बिन लादेन होने की बात बताई जाती है; परंतु इसका कोई भी प्रमाण नहीं है । अमेरिका ने अफगानिस्तात के साथ युद्ध करने हेतु उसका उपयोग किया था । उसने यह भी स्पष्ट किया कि हमने बार-बार ये आश्वासन दिए हैं कि अफगानिस्तान की भूमि पर आतंकवाद को सुरक्षित आश्रय नहीं मिलेगा । (एक आतंकी संगठन ऐसा आश्वासन देता है, जो हास्यास्पद है ! – संपादक)

महिलाएं भयभीत न हों !

हम महिलाओं का सम्मान करते हैं । वे हमारी बहने हैं । उन्हें भयभीत नहीं होना चाहिए । तालिबानियों ने देश के लिए संघर्ष किया है । महिलाओं को हम पर गर्व होना चाहिए, ऐसा भी जबीउल्लाह ने कहा ।

देशवासी देश छोडकर चले जाएं, यह हमारी इच्छा नहीं है !

देशवासी इस देश को छोडकर चले जाएं, यह हमारी इच्छा नहीं है । उन्होंने इससे पूर्व जो भी कुछ किया है (अमेरिका की सहायता की), उसके लिए हमने उन्हें क्षमा कर दी है । राष्ट्र के लिए युवा और शिक्षित लोगों की आवश्यकता है; परंतु उन्हें देश ही छोडकर चले जाना है, तो यह उनकी समस्या है ।