ऑलिंपिक प्रतियोगिता में रजतपदक प्राप्त करनेवाले पहलवान रविकुमार दहिया के द्वारा भगवान शिवजी का जलाभिषेक और रुद्राभिषेक !

भारत के कितने हिन्दू खिलाडी ईश्वर की भक्ति करते हैं ? अथवा विजय प्राप्त करने के उपरांत ईश्वर के चरणों में लीन होते हैं ?- संपादक

कुस्तीपटू रविकुमार दाहिया

सोनिपत (हरियाणा) – टोकियो ऑलिंपिक में रजतपदक प्राप्त करने के उपरांत पहलवान रविकुमार दहिया अपने गांव लौटे हैं । दहिया में भगवान शिवजी के प्रति नितांत श्रद्धा है । ऑलिंपिक प्रतियोगिता के लिए जाने से पूर्व उन्होंने ऑलिंपिक में पदक मिलने के लिए भगवान शिवजी से मनौती मांगी थी । उसके अनुसार उन्हें पदक मिला । इसके लिए उन्होंने अपने परिजनों के साथ हरिद्वार जाकर गंगाजल से महादेव का जलाभिषेक एवं रुद्राभिषेक कर अपना संकल्प पूर्ण किया ।

रविकुमार दहिया और उनके परिजनों में भगवान शिवजी एवं हनुमानजी के प्रति दृढ श्रद्धा है । दहिया जब ऑलिंपिक प्रतियोगिता के लिए गए थे, तब उन्होंने उनके विजय के लिए अखण्ड ज्योति प्रज्वलित की थी । दहिया के भाई पंकज ने बताया कि रवि ने भगवान शिवजी से अगली ऑलिंपिक प्रतियोगिता में स्वर्णपदक मिलने हेतु मनौती मांगी है । सामाजिक माध्यमों में रविकुमार दहिया द्वारा भगवान शिवजी के दर्शन कर उन्हें जलाभिषेक एवं रुद्राभिषेक किए जाने के छायाचित्र प्रसारित हुए हैं ।