२० वर्षों में जो कुछ बनाया था, वह सब समाप्त हो गया ! – अफगानी विधायक नरेंदर सिंह खालसा


नई दिल्ली – अफगानिस्तान से भारतीय वायुसेना के विमान द्वारा भारतीय और अफगानी लोगों को भारत में लाया जा रहा है । इसमें अफगानिस्तान के सिख विधायक नरेंदर सिंह खालसा के भारत आते ही अश्रु निकलने लगे । ‘पिछले २० वर्षों में जो कुछ बनाया था, वह सब समाप्त हो गया’, ऐसा विधायक नरेंदर सिंह खालसा ने कहा ।

१. अफगानिस्तान के हिन्दू और सिख बंधू चिंतित हैं । जितने भी भारतीय हैं, उन सभी को जल्द से जल्द स्वदेश लाना चाहिए, ऐसी प्रार्थना विधायक खालसा ने भारत सरकार से की है ।

२. खालसा ने कहा कि, काबुल हवाई अड्डे के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर ५-६ सहस्र नागरिक खडे हैं । उनमें तालिबानी भी घुसे हैं । इससे आतंकवादी कौन और नागरिक कौन, यह पता नहीं चल पा रहा है ।

३. मुझे अब सुरक्षित लग रहा है । मेरी पत्नी भारतीय है । हमें सुरक्षित बाहर निकालने के कारण हम भारत सरकार के आभारी हैं, ऐसा एक अफगान नागरिक ने बताया ।

४. अफगानिस्तान की परिस्थिति बहुत बुरी है । हवाई अड्डे पर हमें २४ घंटे राह देखनी पडी, ऐसा वजूद शहजाद इस अफगान नागरिक ने बताया ।

५. हमारे सहयोगी अफगानिस्तान के गुरूद्वारे में फंसे हैं । वहां फंसे २८० लोगों को भी स्वदेश लाना चाहिए, ऐसी भारत सरकार से प्रार्थना है, ऐसा मनजीत सिंह नाम के सिख व्यक्ति ने बताया ।