लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) में अल कायदा के २ आतंकवादी पकडे गए !

  • बडी मात्रा में विस्फोटक जप्त

  • बम विस्फोट करने की साजिश

  • योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के कुछ नेता थे लक्ष्य !

अब ऐसे आतंकवादियों को कारागृह में रखकर आजीवन उनका पोषण करने की बजाय उनके उपर द्रुतगति से न्यायालय में मुकदमा चलाकर उनको फांसी की सजा होने के लिए प्रयास करना चाहिए !

अल कायदा के (अल अर्थात ‘आधार’) मिनाज और मसरुद्दिन

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – उत्तरप्रदेश के आतंकवाद विरोधी बल ने काकोरी पुलिस थाने की सीमा के दुबग्गा क्षेत्र में एक घर पर छापा मार कर अल कायदा के (अल अर्थात ‘आधार’) मिनाज और मसरुद्दिन इन दो आतंकवादियों को हिरासत में लिया । उनके पास से बडी मात्रा में विस्फोटक जप्त किया गया है । इस कार्यवाही के पहले ही ३ आतंकवादी भाग गए ,ऐसा कहा जा रहा है । ये आतंकवादी भाजपा के बडे नेताओं को लक्ष्य करने वाले थे । इन नेताओं की सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, सुनील बंसल इनके नाम शामिल हैं । इस बल की ओर से यहां खोजबीन चालू है । उनके साथ स्थानीय पुलिस भी है । इस क्षेत्र में ५०० मी.  दूरी तक के कुछ घर खाली करवाकर बम डिटेक्टर और विध्वंसक दस्ते, साथ ही डॉग स्कॉड के द्वारा खोज की जा रही है । इस क्षेत्र को सील कर दिया गया है ।

१. आतंकवाद विरोधी बल के अधिकारियों ने, ‘संपूर्ण कार्यवाही समाप्त होने पर इस विषय की जानकारी स्पष्ट होगी’, ऐसा कहा है । यह आतंकवादी बाजार और भीडभाड वाले शहर में सीरियल बम विस्फोट करने वाले थे । गुप्तचर विभाग और अन्य गुप्तचर तंत्र इस मामले की जांच कर रहे हैं ।

२. इन आतंकवादियों को अल मंदी इस आतंकवादी ने प्रशिक्षण दिया था । शाहिद नाम के व्यक्ति के घर में यह आतंकवादी छिपकर साजिश रच रहे थे । इस विषय की जानकारी आतंकवाद विरोधी बल को एक सप्ताह पहले मिली थी । तब से इस घर पर ध्यान दिया जा रहा था । इस कार्यवाही के समय राज्य के रायबरेली और सीतामढि में अत्यधिक सतर्कता की चेतावनी दी गई थी ।