(कहते हैं) ‘अल्लाह प्रत्येक को जन्म देता है एवं उसका पोषण करता है !’

समाजवादी दल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने उत्तर प्रदेश के जनसंख्या नियंत्रण कानून का किया विरोध 

  • ऐसा कहा जाए तो भी, बर्क एवं उनके धर्मबंधु क्यों नहीं विचार करते कि हम कितने व्यक्तियों का पालन-पोषण कर सकते हैं ? स्वयं के बच्चों का पालन-पोषण किए बिना सरकार से ‘अल्पसंख्यक’ के रूप में सुविधाएं क्यों मांगी जा रही है ? सुविधाओं के माध्यम से देश की संपत्ति का बडा अंश प्राप्त करने के उपरांत भी देश-विरोधी गतिविधियों में कौन आगे है, यह जनता भली-भांति जानती है !
  • विगत अनेक वर्षों से चीन में ‘एक ही बच्चा’ कानून बना हुआ है । उस समय वहां के मुसलमानों ने उसका विरोध क्यों नहीं किया तथा संसार के मुसलमान उनके पक्ष में क्यों नहीं बोलते थे  ? बर्क एवं उनका दल आज भी चीन में उघुर मुसलमानों के उत्पीडन के संबंध में क्यों नहीं मुंह खोलते ?
समाजवादी दल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

संभल (उत्तर प्रदेश) – यहां के समाजवादी दल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने राज्य के भाजपा सरकार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की प्रक्रिया की/पर आलोचना की है। ‘अल्लाह प्रत्येक को जन्म देता है एवं उसका पालन-पोषण करता है । व्यक्ति चाहे गरीब हो अथवा धनवान, उसका पालन-पोषण होता ही है । उसका विरोध करना उचित नहीं है । इससे हानि होगी । यह कानून जनहित में नहीं है,’ ऐसी निराधार आलोचना बर्क ने की है ।

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा कानून के विरुद्ध रखे गए सूत्र

१. यदि जनसंख्या कम हो गई तथा उस समय शत्रुराष्ट्र द्वारा भारत पर आक्रमण किया गया, तब (हम) क्या करेंगे ? (भारत पर आक्रमण होने पर बहुसंख्यक हिन्दू ही लडते हैं । इसके विपरीत, भारतीय जानते हैं कि कौन देशद्रोही कृत्य करते हैं । इसलिए, बर्क को आक्रमण की चिंता नहीं करनी चाहिए ! – संपादक)

२. भाजपा ने जनता को कुछ नहीं दिया है । अब इस कानून द्वारा लोगों को कष्ट पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है ।

३. जब समान नागरिक कानून लाने का प्रयास किया जाएगा, तब हम इस पर चर्चा करेंगे । अभी इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं की जा सकती है ।