राहुल गांधी के कारण मैं मुख्यमंत्री बन सका इसलिए मैं उनका आभारी हूं !

असम के बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा की व्यंग्यात्मक आलोचना  

गुवाहाटी (असम) – मैं कांग्रेस के भूतपूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कारण ही असम का मुख्यमंत्री बन पाया ।इसलिए, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं, ऐसा वक्तव्य असम की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने एक समारोह में राहुल गांधी की व्यंग्यात्मक आलोचना करते हुए कहा ।

हिमंत सरमा पूर्व में कांग्रेस में थे । जब वे कांग्रेस में थे तब असम के विधानसभा चुनाव के संदर्भ में एक बैठक हुई थी । इस बैठक में सरमा एवं राहुल गांधी के साथ पक्ष के कुछ प्रमुख नेता भी उपस्थित थे । इस घटना के संबंध में सरमा ने कहा कि बैठक में उपस्थित नेताओं के लिए चाय-कॉफी मंगाई गई । उस समय राहुल गांधी के पास बैठा कुत्ता टेबल पर रखी बिस्कुट की थाली से बिस्कुट लेकर खाने लगा । मुझे पता चला कि इस कुत्ते का नाम पीडी है । इसके पश्चात राहुल गांधी हमारी ओर देखकर मुस्कुराने लगे । मैं उनके मुस्कुराने के कारण का विचार कर रहा था । मैंने एक कप चाय ली तथा प्रतीक्षा करने लगा कि राहुल गांधी  दूसरी थाली मंगवाएंगे । क्योंकि उस थाली के बिस्कुट कुत्ते ने जूठे कर दिए थे; परंतु वैसा नहीं हुआ । उस समय मैंने देखा कि तरुण गोगोई एवं सी.पी. जोशी जैसे बडे नेता उसी थाली से बिस्कुट उठा कर खाने लगे ।

मैं प्रायः राहुल गांधी से मिलने नहीं जाता था । मैंने अनुमान लगाया है कि यह अन्य नेताओं के लिए सामान्य बात हो गई है । मैंने यह भी अनुमान लगाया था कि राहुल गांधी की प्रत्येक बैठक में कुछ ऐसा ही होता होगा । मैंने इस घटना के पश्चात निर्णय किया कि मैं अब ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं कर सकता तथा कांग्रेस छोड दी । इसके लिए मैं राहुल गांधी का बहुत आभारी हूं । हिमंत सरमा ने कहा कि उस घटना का मुझे मुख्यमंत्री बनाने में बहुत बडा योगदान है । (हिमंत सरमा द्वारा बताई गई घटना यदि सत्य है तो यह स्पष्ट है कि, कांग्रेस में गांधी परिवार द्वारा दल के नेताओं का कितना सम्मान किया जाता है ! ऐसे व्यक्तियों द्वारा सामान्य जनता का सम्मान अब तक क्यों नहीं किया गया है एवं भविष्य में भी क्यों नहीं किया जाएगा, यह ध्यान में आता है ! – संपादक )