जिन क्षेत्रों में हिंदू रहते हैं, वहां गोमांस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए ! – असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा

असम में आगामी सत्र में ‘गो सुरक्षा विधेयक’ प्रस्तुत किए जाने की संभावना !

हिन्दुओं को ऐसे ही लगता है कि, प्रत्येक राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा ऐसे कहने एवं उस संबंध में कानून बनाते रहने की अपेक्षा, केंद्र सरकार ही संपूर्ण देश के लिए कानून बनाएं !

गुवाहाटी (असम) – “गाय हमारी माता है । हिन्दू गाय की पूजा करते हैं । बंगाल से हम गायों की तस्करी नहीं होने देंगे । जहां हिन्दू रहते हैं, वहां गोमांस पर प्रतिबंध लगाया जाएं । लक्ष्मणपुरी (लखनऊ) के दारुल उलूम ने भी अनेक बार यही वक्तव्य दिया है”, ऐसा निवेदन असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने प्रस्तावित ‘गो सुरक्षा विधेयक’ पर किया । राज्य में गायों की सुरक्षा के लिए प्रयास करने का उन्होंने आश्वासन भी दिया । असम में आगामी सत्र में ‘गो सुरक्षा विधेयक’ प्रस्तुत किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है ।

इस विधेयक से ‘मॉब लिंचिंग’ (जनसमूह द्वारा हत्या करना) जैसी घटनाओं को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा । विपक्षी ‘एआईयूडीएफ’ ने विधानसभा में राज्यपाल के भाषण के पश्चात चर्चा के समय कहा था कि, ‘उत्तर भारत में इस प्रकार की घटनाएं देश ने इसके पूर्व भी देखी हैं ।’ उसी प्रकार, गोवा, मिजोरम एवं मेघालय जैसे राज्यों में भी इसी प्रकार का विधेयक लाने का विपक्षी दलों ने भाजपा को आह्वान दिया है ।