बालाजी भगवान को नारियल अर्पण करें, सब ठीक होगा !

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की कोरोना पीडितों के रिश्तेदारों को सलाह

  • ऐसी सलाह देने वाले केंद्रीय मंत्री पर टिप्पणी
  • तथाकथित और ढोंगी आधुनिकतावादियों को श्रद्धा क्या होती है, यह ज्ञात न होने से वे टिप्पणी करेंगे ही ! उन्हें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, देश के करोडों हिंदू अभी भी श्रद्धावान हैं । इस कारण भारत अनेक संकटों से तर जाता है और आगे भी रहेगा ।
  • अभी के आपातकाल में जनता को इस प्रकार के ही आवाह्न करने की अपेक्षा है; लेकिन केंद्रीय मंत्रियों को स्वास्थ्य सुविधाएं अधिक तत्पर होने के लिए प्रयास करने चाहिए, यह अपेक्षा !
(बाएं से) गजेंद्रसिंह शेखावत

नई दिल्ली – बालाजी भगवान को नारियल चढाएं, सब कुछ ठीक होगा, ऐसी सलाह जोधपुर के एक अस्पताल में कोरोना पीडितों के रिश्तेदारों को देने से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ऊपर टिप्पणी होने लगी । उसपर शेखावत ने स्पष्टीकरण दिया है ।

शेखावत ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, डॉक्टर उनका काम कर रहे हैं । बालाजी भगवान पर श्रद्धा रखें और नारियल चढाएं, ऐसी सलाह देने में क्या गलत है ? राजस्थान में ही नहीं, तो देश और विश्व में करोडों लोग बालाजी भगवान के भक्त हैं । यदि मैंने नारियल चढाने को कहा तो मैं निष्क्रिय और दायित्वशून्य कैसे हो सकता हूं ? अस्पताल में भरती मरीजों के रिश्तेदारों को मानसिक आधार देना गलत है क्या ? डरी हुई मरीज की मां के मन को शांति मिले इसलिए उसे आधार देना, उसी प्रकार दवा के साथ प्रार्थना भी काम आती है, यह बताने का काम मैंने किया । डॉक्टरों द्वारा किए जाने वाले उपचार पर मुझे कोई भी संदेह नहीं है और वे अपना दायित्व बहुत ही योग्य ढंग से निभा रहे हैं ।