(कहते हैं) ‘अमित शाह का बांग्लादेश से संबंधित ज्ञान सीमित एवं अत्यल्प है !’

‘बांग्लादेश से गरीब लोग भुखमरी से बचने के लिए भारत आते हैं’, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस वक्तव्य पर बांग्लादेश की तीव्र प्रतिक्रिया !

यदि भारत के गृहमंत्री के वक्तव्य से बांग्लादेश के विदेश मंत्री आहत हुए हैं, तो उन्हें तत्काल भारत में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस बुलाकर उनका पालन पोषण करना चाहिए !

ढाका (बांग्लादेश) – बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, ‘बांग्लादेश में अन्न की न्यूनता के कारण अनेक गरीब लोग भुखमरी से बचने के लिए भारत आते हैं ।’ उसपर बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन ने तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है ।

मोमन ने कहा कि, ‘गृह मंत्री अमित शाह का बांग्लादेश का ज्ञान सीमित एवं अत्यल्प है । जिस समय बांग्लादेश एवं भारत के बीच संबंध दृढ हैं, ऐसे वक्तव्यों से बचने की आवश्यकता है । इस प्रकार के वक्तव्यों से मिथ्याबोध उत्पन्न होता है । बांग्लादेश में कोई भी भूखा नहीं है । बांग्लादेश के उत्तरी जनपदों में गरीबी एवं भुखमरी नहीं है । बांग्लादेश कई क्षेत्रों में भारत से आगे है। बांग्लादेश में ९० प्रति शत लोग अच्छे शौचालयों का उपयोग करते हैं, जबकि भारत में ५० प्रतिशत से अधिक लोगों के पास शौचालय नहीं है ।’