हिन्दू राष्ट्र हेतु समर्पित भाव से कार्य करना आवश्यक ! – सोवन सेनगुप्ता, शास्त्र धर्म प्रचार सभा

हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु
के बलिदान दिवस के अवसर पर ‘ऑनलाइन’ कार्यक्रम का आयोजन

     कोलकाता – ‘भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु से लेकर राममंदिर के लिए हुतात्‍मा (शहीद) हुए सभी लोग हमारे लिए आदरणीय हैं । हमें हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए हुतात्मा नहीं, समर्पित होकर कार्य करना है । इस हेतु हमें महर्षि योगी अरविंंद के जीवन से प्रेरणा लेकर स्वयं में आध्यात्मिक ऊर्जा निर्माण कर राष्ट्‍र और धर्म के लिए कार्य करने की आवश्यकता है’, ऐसा प्रतिपादन शास्त्र धर्म प्रचार सभा के श्री. सोवन सेनगुप्ता ने किया । हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस के अवसर पर एक ‘ऑनलाइन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम को भारतीय साधक समाज, बंगाल के श्री. अनिर्बान नियोगी, सामाजिक माध्यम कार्यकर्ता श्री. प्रकाश केवट और समिति के पूर्व और पूर्वोत्तर भारत राज्य संगठक श्री. शंभू गवारे ने संबोधित किया । इस कार्यक्रम का लाभ झारखंड, बंगाल, असम और मणिपुर के अनेक हिन्दू धर्मप्रेमियों ने लिया ।

अन्‍य मान्‍यवरों का मार्गदर्शन

  • श्री. प्रकाश केवट – क्रांतिकारियों ने व्‍यक्तिगत जीवन के सुखों का त्याग कर भारतमाता को स्वतंत्र करने के लिए सवर्र्स्व का त्याग किया । उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हिन्द़ू राष्ट्‍र हेतु कार्य करना चाहिए ।
  • श्री. अनिर्बान नियोगी – गांधीजी ने क्रांतिकारियों की फांसी रोकने के लिए प्रयास किया होता, तो वह रुक सकती थी, यह इतिहास हमें ज्ञात होना चाहिए ।
  • श्री. शंभू गवारे – भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु के स्‍वप्‍न का भारत निर्माण करने के लिए सभी को समर्पित भाव से हिन्‍द़ू राष्‍ट्र के कार्य में स्‍वयं का योगदान देना चाहिए ।