(कहते हैं) ‘भारत में ३० प्रतिशत मुसलमान एकत्रित हो गए, तो ४ नए पाकिस्तान बनेंगे !’

बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम का देशद्रोही वक्तव्य !

  • ममता बनर्जी ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध देशद्रोह का प्रकरण प्रविष्ट करके उन्हें आजीवन कारावास का दंड देने का साहस नहीं करेंगी; क्योंकि वे धर्मनिरपेक्ष हैं तथा इसका अर्थ है कि धर्मांधों ने कितने भी राष्ट्र विरोधी कार्य किए, वक्तव्य दिए, तो भी उनका समर्थन करना ही उनकी धर्मनिरपेक्षता है ।

  • हिन्दुओं को लगता है, कि केंद्र सरकार को तत्काल केंद्रीय जांच एजेंसी के माध्यम से शेख आलम के विरुद्ध कार्रवाई कर उन्हें बंदी बनाना चाहिए ! आलम के विचारों के पीछे कौन सा षड्यंत्र है, इसकी जांच होनी चाहिए ! साथ ही इसका भी शोध करने का यह उचित समय है, कि देश में कितने अल्पसंख्यक ऐसा सोचते हैं’ !

कोलकाता (बंगाल) – यदि भारत में ३० प्रतिशत मुस्लिम एकत्रित होते हैं, तो भारत में चार नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं, तृणमूल कांग्रेस के एक धर्मांध नेता, शेख आलम, ने बीरभूम जनपद के नानूर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार का प्रचार करते हुए ऐसा प्रतिपादन किया ।

१. भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने आलम के वक्तव्य पर ट्वीट कर पूछा है कि क्या ममता बनर्जी आलम के वक्तव्य का समर्थन करती हैं ? क्या लोग ऐसा बंगाल चाहते हैं ?

२. वर्ष २०१६ के विधानसभा चुनावों के समय, तृणमूल कांग्रेस के मंत्री फिरहाद हकीम ने एक संवाददाता से कहा था, ‘मैं आपको कोलकाता के ‘मिनी पाकिस्तान’ ले जाऊंगा ।’ वे कोलकाता में गार्डन रीच क्षेत्र के विषय में ऐसा कह रहे थे । इस वक्तव्य के लिए उनकी तीव्र आलोचना हुई थी ।