देहरादून (उत्तराखंड) में हिंदु युवा वाहिनी ने १५० मंदिरोें के बाहर लगाए अन्य धर्मियों के मंदिरोें मेंं प्रवेश पर प्रतिबंध के पोस्टर !

पुलिस की ओर से गुनाह प्रविष्ट !

इसमें गुनाह प्रविष्ट करने जैसा क्या है ? हिंदूओं के मंदिरों में किसे प्रवेश देना चाहिए और किसे नहीं देना चाहिए, यह तय करने का पूर्ण अधिकार उनको है । मक्का में अन्य धर्मियों को प्रवेश नहीं, तो हिंदूओं के मंदिरों में अन्य धर्मियों का हिंदूओं ने प्रवेश नकारा, तो उसमें क्या गलत है ? ‘गोमांस भक्षण करने वाले धर्मांधों ने मंदिर में प्रवेश करने से मंदिर की पवित्रता भंग होगी’, ऐसा हिंदूओं को लगता है ! उत्तराखंड में भाजपा की सरकार होते हुए ऐसे गुनाह प्रविष्ट होना हिंदूओं को अपेक्षित नहीं !


देहरादून (उत्तराखंड) – यहां के १५० से अधिक मंदिरों के बाहर ‘यह तीर्थस्थान हिंदूओं के लिए पवित्र स्थान है, यहां अहिंदूओं के प्रवेश पर प्रतिबंध है’, इस आशय के पोस्टर हिंदू युवा वाहिनी की ओर से लगाए गए हैं । इसके बाद ‘राज्य के अन्य मंदिरों में ऐसे पोस्टर लगाने की योजना है’, ऐसा इस संघठन की ओर से कहा गया है । इस पोस्टर पर इस संघठन के महासचिव जितू रंधावा का नाम होने से पुलिस ने उनके विरोध में गुनाह प्रविष्ट किया है । बाद में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए यह पोस्टर निकालने शुरू कर इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है । (यह ध्यान दें, मस्जिदों के उपर लगे अवैध लाउड स्पीकर निकालने के लिए डरने वाले, दंगों के दौरान हिंदूओं को दंगों की आग में छोडने वाले, उसी प्रकार स्वयं भी धर्मांधों से मार खाने वाली पुलिस हिंदूओं पर ही अपना शौर्य दिखाती है ! – संपादक)

१. हिंदु युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद ने चेतावनी दी है कि, ‘यदि एक भी अहिंदू ने मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास किया, तो उसे मारा जाएगा और पुलिस को सौंपा जाएगा’ । साथ ही उन्होंने कहा कि, मंदिर सनातन धर्मियों का श्रद्धास्थान है । इसमें अन्य धर्मियों का क्या काम ? हम जो भी कर रहे हैं वह धर्म की रक्षा के लिए कर रहे हैं ।

२. कांग्रेस ने इस घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, यह एक सुनियोजित कृत्य है । पिछले ४ वर्षों में भाजपा सरकार की ओर से कोई विशेष काम नही किया गया, वह छुपाने के लिए कभी श्रीराम, कभी फटी जींस आदि विषय निकालकर जनता का ध्यान दूसरी ओर किया जाता है । चुनाव आने पर भाजपा को श्रीराम, हिंदु-मुसलमान, भारत-पाकिस्तान ऐसे बिंदू याद आने लगते हैं । (चुनाव आने पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मंदिरों में जाना चाहिए। ऐसा लगता है, यह भी हिंदूओं के ध्यान में है ! – संपादक)