छात्रों को श्रीराम और श्रीकृष्ण की पूजा और हिन्दू धर्म का पालन न करने की शपथ दिलवाई !

  • तेलंगाना में एक सरकारी संगठन के सचिव और आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार का हिन्दू द्वेष !

  • गौतम बुद्ध के सिद्धांतों पर चलने की शपथ !

  • सरकारी समिति के सचिव आईपीएस अधिकारी द्वारा छात्रों को ऐसी शपथ देने का तात्पर्य है कि, ‘तेलंगाना राष्ट्र समिति सरकार द्वारा सरकारी यंत्रणा का उपयोग करके चलाई गई एक हिन्दू-विरोधी पहल’ !

  • प्रशासन संविधान विरोधी विचारधारा के हाथों में है । सरकारी अधिकारियों द्वारा हिन्दू धर्म पर इस प्रकार के हमलों की अनुमति देना क्या तथाकथित धर्मनिरपेक्षतावादीयों को मान्य है ।

  • ऐसे हिन्दू विरोधी आईपीएस अधिकारी ने अपने कार्यकाल के दौरान हिन्दू पीडितों की शिकायतों का समाधान कैसे किया होगा ! इस बारे में न सोचना ही बेहतर है । इस अधिकारी द्वारा लिए गए सभी निर्णयों की जांच होनी चाहिए ; यदि कोई यह कहता है तो उसमें गलत क्या है ।
आईपीएस अधिकारी आर.एस. प्रवीण कुमार

हैदराबाद (तेलंगाना) – राज्य में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आर.एस. प्रवीण कुमार का एक वीडियो प्रसारित हुआ जिसमें उन्होंने हिन्दू छात्रों को शपथ दिलाई कि, ‘‘मैं राम, कृष्ण पर विश्वास नहीं करूंगा । भविष्य में हिन्दू धर्म और परंपरा का पालन नहीं करूंगा ।” प्रवीण कुमार राज्य सरकार के तेलंगाना सोशल वेलफेयर रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन सोसायटी के सचिव भी हैं । (हिन्दू छात्रों को इस तरह की शपथ दिलाने का साहस कैसे होता हैं ? क्या तेलंगाना सरकार कभी अन्य धर्मियों को इस तरह की शपथ दिलाने का साहस कर सकती है ? – संपादक) शपथ देने का यह कार्यक्रम ‘स्वारो पवित्र मास’ के अंतर्गत आयोजित किया गया था ।

१. शपथ दिलाते समय, प्रवीण कुमार छात्रों से कह रहे हैं कि, ‘‘मैं गौरी, गणपति और किसी भी हिन्दू देवता पर विश्वास नहीं करुंगा । मैं राम, कृष्ण पर विश्वास नहीं करूंगा । मैं कभी उनकी पूजा नहीं करूंगा । मैं उन्हें भगवान का अवतार नहीं मानूंगा । मैं श्राद्ध और पिंडदान नहीं करूंगा । मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा जो गौतम बुद्ध द्वारा दिखाए गए मार्ग और सिद्धांतों के विपरीत हो ।”

२. वर्ष २०१४ में, तेलंगाना सरकार ने दरिद्र और वंचित बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए तेलंगाना सोशल वेलफेयर रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन सोसायटी की स्थापना की थी । प्रवीण कुमार इसके सचिव हैं ।