मैं हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य में सदैव हिन्दू जनजागृति समिति के साथ हूं ! – प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य अनिल वत्स

हिन्दू जनजागृति समिति और  द्वारा उत्तर भारत
में ‘ऑनलाइन’ ज्योतिष संगठन बैठक का संयुक्त आयोेजन

ज्योतिषाचार्य अशोक कुमार मिश्र

     वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – ‘‘भगवान श्रीकृष्ण के हाथ में केवल बांसुरी नहीं है, अपितु सुदर्शनचक्र भी है । हमें श्रीकृष्ण नीति का भान रखना चाहिए । यह देश विश्‍वगुरु था और आगे भी रहेगा; परंतु उसके लिए मैं कभी भी असत्य, अन्याय, अत्याचार और व्यभिचार सहन नहीं करूंगा, ऐसा संकल्प करना पडेगा । मैं हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में सदैव हिन्दू जनजागृति समिति के साथ हूं । मुझे जो सेवा दी जाएगी, वह मैं अवश्य पूर्ण करूंगा’’, ऐसा प्रतिपादन प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य अनिल वत्स ने किया ।
हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा के निमित्त ज्योतिषाचार्य अशोक कुमार मिश्र और हिन्दू जनजागृति समिति ने संयुक्त रूप से कुछ समय पूर्व ही ‘ऑनलाइन ज्योतिष संगठन बैठक’ का आयोेजन किया था । इस बैठक में समिति के पूर्वोत्तर भारत मार्गदर्शक पू. नीलेश सिंगबाळजी ने ‘हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता और उसके लिए आवश्यक प्रयत्न’ विषय पर मार्गदर्शन किया । सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय द्वारा ज्योतिष विषय में किया शोधकार्य उपस्थित लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया । बैठक का संचालन और प्रस्तावना ज्योतिषाचार्य मिश्रजी ने किया ।
इस बैठक में ‘दिशा’ के संस्थापक ज्योतिषाचार्य राजेश तिवारी, ज्योतिषाचार्य डॉ. अजय आनंद, डॉ. भाविन देसाई, श्री. अर्जुन कुमार, श्री. राजीव खत्री, श्रीमती तृप्ति भट, श्री. विजय पाठक, हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. शंभू गवारे और उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्य समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी उपस्थित थे ।

हिन्दू राष्ट्र के लिए मैं सदैव हिन्दू जनजागृति समिति के साथ हूं !- ज्योेतिषाचार्य राघव स्वरूप भट्ट

भारत को संविधान के अनुसार हिन्दू राष्ट्र की मान्यता मिले !
ज्योतिषाचार्य (डॉ.) धनेश मणि त्रिपाठी

     केवल सनातन धर्म ही विश्‍वकल्याण का संदेश देता है । हमें यदि विश्‍व में शांति चाहिए, तो हिन्दू संस्कृति का पालन करना अनिवार्य है, यह ध्यान में रखकर भारत को विश्‍वगुरु और हिन्दू राष्ट्र के रूप में संविधान अनुसार मान्यता मिलनी चाहिए, इसके लिए हम सबको प्रयत्न करने चाहिए ।

अगला ज्योतिष सम्मेलन ‘हिन्दू राष्ट्र’ विषय पर आयोजित करेंगे !
ज्योतिषाचार्य डॉ. दलीप कुमार

     हिन्दू राष्ट्र का विषय सुनकर मुझे अत्यधिक आनंद हुआ है । हम अगला सम्मेलन ‘हिन्दू राष्ट्र’ विषय पर आयोजित करें, ऐसा मुझे लगता है ।

क्षणिकाएं : ज्योतिषाचार्य अशोक कुमार मिश्र ने इस बैठक का संचलन अत्यंत नम्रता एवं आदरभाव से किया । इस समय उन्होंने उनके संपर्क के सर्व धर्मप्रेममियों को समिति के कार्य से जोडने की इच्छा व्यक्त की । ज्योतिषाचार्य मिश्र के निमंत्रण को सम्मान देकर व्यस्त दिनचर्या में भी अनेक मान्यवर इस बैठक में सहभागी हुए ।

ज्योतिषाचार्य अशोेक कुमार मिश्रजी का परिचय

     पटना (बिहार) के ज्योतिषाचार्य अशोक कुमार मिश्र ‘साउथ एशियन एस्ट्रो फेडरेशन’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं । इसके साथ ही वे ‘वर्ल्ड एस्ट्रो फेडरेशन’ के एशिया चैप्टर चेयरमैन और दक्षिण एशियाई ज्योतिष महासंघ के राष्ट्रीय सभापति हैं । इससे पूर्व उन्होंने हिन्दू जनजागृति समिति आयोेजित उत्तर और उत्तर-पूर्व भारत हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में भाग लिया था ।