भारत शस्त्र-संधि का पालन करेगा, पाकिस्तान को भी इसका पालन करना चाहिए ! – भारतीय सेना

पिछले १८ वर्षों से दोनों देशों के बीच शस्त्र-संधि हुई है ; किंतु, पाकिस्तान ने कभी इसका अनुपालन नहीं किया । अब पाकिस्तान ने भारत से कहा है कि “हम भी इसका पालन करेंगे” ; किंतु, पाकिस्तान पर कौन विश्वास करेगा ? इसलिए, भारत को हमेशा सतर्क रहना चाहिए और पाकिस्तान की खुराफातों का उचित उत्तर देना चाहिए ।

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – ‘यदि पाकिस्तान ने शस्त्र-संधि का उल्लंघन नहीं किया तो दोनों देशों के बीच शांति बनी रह सकती है । शस्त्र-संधि का भारत पालन करेगा, किंतु पाकिस्तान को भी इसका पालन करना चाहिए’, भारतीय सेना के जनरल कमांडिंग ऑफिसर, २८ वीं इन्फैंट्री डिवीजन के मेजर जनरल वी.एम.बी. कृष्णन ने कहा है ।

पाकिस्तान के पी.एम. इमरान खान ने दोनों देशों के बीच सैन्य समझौते पर कहा कि ने कहा, “भारत की जिम्मेदारी है कि वह इस समझौते के माध्यम से दोनों देशों के बीच संबंधों की प्रगति के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करे । हमने हमेशा शांति की उम्मीद की है । हम सभी लंबित मुद्दों को हल करने की तैयारी में हैं ।

(इससे पता चलता है कि इमरान खान कह रहे हैं, ‘पाकिस्तान नहीं, अपितु पैदा हुई अशांति के लिए भारत जिम्मेदार है । ऐसे लोगों से शस्त्र-संधि करना आत्मघात है ।’ – संपादक)