फ्रांस की सरकार ने संसद में कट्टरपंथियों को नियंत्रित करने के लिए एक विधेयक प्रस्तुत किया !

मस्जिदों और मदरसों को नियंत्रित किया जाएगा !

फ्रांस ने उंगली पर गिने जा सकने वाले जिहादी आक्रमणों को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाने के प्रयत्न किए, किन्तु, भारत की स्वतंत्रता के ७४ वर्षों के उपरांत भी ऐसे कानून नहीं बने, जबकि, कट्टरपंथी हर दिन हिंदुओं पर आक्रमण कर रहे हैं । भारत ढोंगी धर्म निरपेक्षता के नाम पर इसे नियंत्रित करने के प्रयत्नों के प्रति निष्क्रिय बना हुआ है !

पेरिस (फ्रांस) – इस्लामी कट्टरवाद को नियंत्रित करने के लिए फ्रांसीसी संसद में एक विधेयक प्रस्तुत किया गया है । जिसमें बलपूर्वक विवाह, बहुविवाह के साथ ही मस्जिदों और मदरसों पर नजर रखने के प्रावधान भी हैं । पिछले कुछ वर्षों में फ्रांस में कट्टरपंथियों द्वारा की गई हिंसा के कारण देश में ऐसे कानून बनाने का प्रयास किया गया है ।
फ्रांस के राष्ट्रपति, इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि, ‘ध र्मनिरपेक्षता और समानता के मूल्यों का संरक्षण होना चाहिए । इसके लिए ऐसे कानूनों की आवश्यकता है ।’ (भारत और भारत में तथाकथित धर्मनिरपेक्षतावादियों को ध्यान देना चाहिए कि फ्रांस धर्म निरपेक्षता का पालन करवाने के लिए कानून बना रहा है ! – संपादक)

फ्रांस में मुसलमानों का कहना है कि, ‘यह कानून मुसलमानों की धार्मिक स्वतंत्रता को नियंत्रित कर सकता है । यह मुसलमानों को भी निशाना बना सकता है । देश में वर्तमान में आतंकवादी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए कानून हैं, इसलिए नए कानूनों की कोई आवश्यकता नहीं है ।’