झारखंड, बंगाल तथा असम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विविध उपक्रमों का आयोजन किया गया !

 

झारखंड (धनबाद) यहां पर बीएसएस महिला उच्च विद्यालय में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रध्वज का सम्मान करें विषय पर समिति की कु. कनक भारद्वाज ने मार्गदर्शन किया । उन्होंने बच्चों से शपथ लेने का अनुरोध किया कि राष्ट्रध्वज का खिलौने के रूप में उपयोग नहीं करेंगे, चेहरे पर अथवा कपडों पर तिरंगे के रंगों का उपयोग नहीं करेंगे, राष्ट्रगीत अनुचित समय तथा स्थान पर नहीं गाएंगे इस प्रकार से । इस कार्यक्रम का स्कूल के अध्यापक एवं बच्चों ने लाभ लिया । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति के श्री. अमरजीत प्रसाद एवं श्रीमती मोना प्रसाद भी उपस्थित थे ।

गणतंत्र दिवस पर प्लास्टिक के ध्वज की बिक्री न हो और राष्ट्रध्वज का अवमान रोका जाए, इसके लिए धनबाद उपायुक्त को निवेदन सौंपा गया । निवेदन देते समय हिन्दू जनजागृति समिति से श्री अमरजीत प्रसाद तथा तरुण हिन्दू संगठन से श्री बप्पा सरकार उपस्थित थे ।

कतरास में समिति के कार्यकर्ता श्री.सुरेन्द्र चौधरी,श्री.प्रताप वर्मा तथा धर्मनिष्ठ युवा श्री.दीपक केशरी जी ने कतरास पुलिस थाना में इसी विषय पर निवेदन दिया ।

बंगाल के धर्मनिष्ठ अधिवक्ता श्री.गोरा चंद मलिकजी ने हुगली क्षेत्र में पुलिस को निवेदन दिया ।

असम के दुभडी क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक श्री.आनंद मिश्रा एवं जिला आयुक्त श्री. अनंत लाल ज्ञानी को समिति के श्री.अमित बर्मन तथा धर्मनिष्ठ युवा श्री. विशाल कुंडू ने ज्ञापन दिया ।