आंध्रप्रदेश में हिन्दू मंदिरों पर हो रहे आक्रमणों के विरुद्ध ट्वीटर पर #SaveAndhraTemples हैशटैग ट्रेंड !

राष्ट्रीय ट्रेंड में चौथे स्थानपर !

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं  आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

मुंबई : आंध्रप्रदेश में मंदिरों पर विगत १८ महीनों से आक्रमण हो रहे हैं । इस पर संपूणर् देश के हिन्दुओं में असंतोष प्रकट हो रहा है । इस संबंध में, ९ जनवरी को, धर्माभिमानियों द्वारा #SaveAndhraTemples यह ‘हैशटैग’ ‘ट्रेंड’ किया गया था । यह ट्रेंड राष्ट्रीय ट्रेंड में चौथे स्थान पर था । २० सहस्त्र से अधिक हिन्दुओं ने इस संबंध में ट्वीट किया एवं वहां के अनेक मंदिरों को तोडे जाने की निंदा की । उन्होंने मंदिरों पर हो रहे आक्रमणों को रोकने तथा जगनमोहन रेड्डी सरकार पर मंदिरों की सुरक्षा हेतु दबाव बनाने के लिए हिन्दुओं को संगठित होने की मांग की।

कुछ धर्माभिमानी लोगों के ट्वीट

१. मंदिरों की रक्षा का दायित्व विफल सरकारों के पास क्यों हैं ? मंदिरों से सरकारी नियंत्रण हटाकर उन्हें भक्तों को सौंप देना चाहिए ।

२. आंध्र प्रदेश में, जब किसी चर्च का एक कांच टूट जाता है, तो एक दिन में ३६ लोगों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया जाता है; परंतु १२० मंदिरों पर हुए आक्रमणों के प्रकरण में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है । यह आंध्र प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण की एक अनोखी नीति है !

३. मंदिरों पर हो रहे आक्रमणों को देखते हुए, यह प्रश्न उठता है, ‘क्या हम पाकिस्तान में रह रहें हैं, जहां हिन्दुओं की आस्थाओं पर प्रतिदिन आक्रमण होते हैं ?’ यदि भारत में मंदिर सुरक्षित नहीं हैं, तो वे अन्यत्र कैसे सुरक्षित हो सकते हैं?