हत्या के प्रकरण के आरोपी का तिहाड कारागृह परिसर से अपहरण

  • अपहरण में पुलिसकर्मी सम्मिलित !

  • आत्मसमर्पण करने के लिए गया था तिहाड कारागृह !

  • देश के प्रमुख कारागृहों में से एक राजधानी देहली के इस कारागृह में इस प्रकार की घटना होना कारागृह प्रशासन के लिए लज्जाजनक !

  • कल इस कारागृह में बंद जिहादी आतंकी और अन्य बडे अपराधियों का कोई अपहरण कर ले, तो उसमें आश्चर्य कैसा ?

  • आत्मसमर्पण करनेवाले आरोपी का पुलिसकर्मियों द्वारा अपहरण करने का अर्थ है पुलिसकर्मी ही न्याय नहीं चाहते ! जिस पुलिस बल में ऐसे पुलिसकर्मी हैं, क्या उनसे जनता को कभी न्याय मिल सकेगा ? सरकार को इससे संबंधित पुलिसकर्मियों को आजीवन कारागृह में डाल देना चाहिए !

नई देहली – हत्या के प्रकरण में लापता और न्यायाधीश के सामने आत्मसमर्पण करने हेतु तिहाड कारागृह में पहुंचे आरोपी का दिनदहाडे अपहरण किया गया । इस समय उसके अधिवक्ता के साथ भी मारपीट की गई । कुछ पुलिसकर्मी और अन्य २-३ लोगों ने कारागृह परिसर में घुसकर आरोपी को पीटा और उसका अपहरण किया । इस प्रकरण में महानगर दंडाधिकारी राघव शर्मा ने थाना अधिकारी और जांच अधिकारी को इस विषय में पूछा, साथ ही आरोपी के संबंध में सहायक पुलिस आयुक्त को जानकारी प्रस्तुत करने का आदेश दिया ।

न्यायालय ने आरोपी कार्तिक उपाख्य माधव को कारागृह दंडाधिकारी के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था । उसके अनुसार यह आरोपी अपने अधिवक्ता अनवर अहमद खान के साथ वहां गया था, तब यह घटना घटी ।

प्रवेशद्वार १ पर हुई इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के रणवेश कुमार, गृहरक्षक बल के भगीरथ और पुलिस सिपाही दत्तू मोरे से पूछताछ की जा रही है ।