होमिओपैथी महिला डॉक्टरपर उसके पति के द्वारा इस्लाम का स्वीकार करने के लिए जबरदस्ती

केंद्र सरकार को ऐसी घटनाएं रोकने हेतु पूरे देश के लिए कानून बनाना आवश्यक !

सरगुजा (छत्तीसगढ) – यहां के अंबिकापुर में रहनेवाली मधुमिता विश्वास नामक विवाहिता ने अपने पति अमित विश्वास के विषय में उसपर इस्लाम स्वीकार करने के लिए जबरदस्ती करने की बात कही है। इसके संदर्भ में मधुमिता ने पुलिस थाने में शिकायत प्रविष्ट की है । ‘जी न्यूज’ ने इस संदर्भ में समाचार दिया है । अमित विश्वास भोपाल नगरपरिषद में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर हैं, तो मधुमिता विश्वास होमियोपैथी डॉक्टर हैं । पीडिता के पहले विवाह के उपरांत उसके पति का निधन हुआ । उसके उपरांत ५ अक्टूबर २०१३ में उन्होंने अमित विश्वास के साथ दूसरा विवाह किया ।

१. मधुमिता ने बताया कि अमित ने इस्लाम का स्वीकार कब किया था, यह मुझे ज्ञात नहीं है; परंतु जब उन्होंने लडकी का नाम मुसलमान धर्मपर आधारित रखा, तब यह बात उजागर हुई । इसके साथ ही वह इस्लाम का प्रसार कर रहा है और अब लडके का नाम भी मुसलमान धर्मपर आधारित रखने का उसका विचार है ।

२. मधुमिता ने कहा है कि जब से उन्होंने मुसलमान बनना अस्वीकार किया है, तब से अमित उसका उत्पीडन कर रहा है । मधुमिता को तनीश नामक १४ वर्ष का एक लडका है ।

३. अमित मधुमितापर उनके घर में स्थित हिन्दू देवताओं की प्रतिमाएं हटाने के लिए दबाव डाल रहा है और ऐसा न करने से अमित ने मधुमिता के साथ मारपीट की । उसने १९ नवंबर २०२० को घर में स्थित रसोई गैस की पाईप को काटकर मधुमिता को मार डालने का भी प्रयास किया ।

४. मधुमिता का यह आरोप है कि अमित का अन्य एक मुसलमान युवती के साथ विवाहबाह्य संबंध हैं ।