‘शॉर्ट्स’ (अशोभनीय कटे हुए परिधान ) के माध्यम से श्रीगणपति की खिल्ली उड़ाने के लिए ब्राजील की संस्था ने क्षमायाचना की !

ब्राजील में हिन्दुओं के संगठित विरोध का परिणाम !

  • इस सफलता के लिए भगवान के श्रीचरणों में हिन्दू आभार व्यक्त करें !
  • ब्राजील में हिन्दू देवताओं के उपहास का तुरंत विरोध करनेवाले हिन्दू ! प्रत्येक दिन भारत में विभिन्न माध्यमों द्वारा देवताओं, रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनादर के बावजूद, भारत के बहुसंख्य हिन्दू जो इस के संबंध में बात भी नहीं करते, क्या वे ब्राजील के हिंन्दुओं से कुछ सीखेंगे ?

नई दिल्ली: दक्षिण अमेरिकी देश ब्राज़ील में हिन्दुओं के संगठित विरोध के कारण, ’जॉन कॉट्रे ´ प्रतिष्ठान ने भगवान श्रीगणेश के अपने व्यंग्यात्मक विज्ञापनों को वापस ले लिया है। विज्ञापन में पुरुषों और महिलाओं को भगवान श्रीगणेश की तस्वीर के साथ ‘शॉर्ट्स’ पहने दिखाया गया था ।

(उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं  आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक)

विज्ञापन प्रसारित होने के बाद से ही प्रतिष्ठान का विरोध जारी था। ब्राजील में हिन्दुओं ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए, विज्ञापन को तुरंत वापस लेने की मांग की थी।

ब्राजील में भारत के राजदूत सुरेश रेड्डी

हिन्दुओं के बढ़ते विरोध को देखते हुए, ब्राजील में भारत के राजदूत सुरेश रेड्डी ने भी प्रतिष्ठान से संपर्क किया और कहा कि यह प्रकरण संवेदनशील है । बढ़ते विरोध के बाद, प्रतिष्ठान ने अंततः विज्ञापन को हटा दिया और हिन्दुओं से क्षमायाचना भी की । साओ पाउलो स्थित प्रतिष्ठान के कार्यालय ने जानकारी दी है कि इन शॉर्ट्स का उत्पादन भी रोक दिया गया है।