१० वर्षतक कारावास का दंड मिला है, वह हाफिज सईद कारागार में नहीं, अपितु अपने घर में !

पाकिस्तान की धूलझोंक नीति !

इससे पाकिस्तान का आतंकवादी चेहरा एक बार पुनः उजागर होता है ! अब विश्व को पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित कर देना चाहिए और उसके लिए पहले भारत को उसके साथ सभी संबंध तोडकर उसे आतंकी देश घोषित करना चाहिए !

आतंकवादी हाफिज सईद

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के आतंकवादविरोधी न्यायालय ने मुंबई पर हुए २६/११ के आतंकी आक्रमण के प्रमुख सूत्रधार हाफिज सईद को कुछ दिन पूर्व ही १० वर्षाें के कारावास का दंड दिया था; इसलिए उसका कारावास में होना अपेक्षित था; परंतु वह लाहौर के जोहर टाऊन स्थित अपने घर से आतंकी संगठन चला रहा है, यह बात सामने आई है । आतंकियों की वित्तीय आपूर्ति करनेवालों पर दृष्टि रखनेवाली संस्था एफएटीएफ के द्वारा पाकिस्तान को काली सूची में डालने के भय से ही पाकिस्तान ने केवल हाफिज सईद के विरुद्ध कार्यवाही करने का नाटक किया, यह अब स्पष्ट हो रहा है ।

सूत्रों के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हाफिज अपने घर में ही सुरक्षित है तथा वह अतिथियों से सहजता से मिल सकता है । पिछले महीने में लष्कर-ए-तोयबा की जिहादी शाखा का प्रमुख जाकि-उर्-रहमान लखवी ने घर जाकर सईद से भेंट की । इस बैठक में चंदा इकट्ठा करने पर चर्चा हुई । मुंबई आक्रमण में लखवी का भी हाथ था; परतुं वह भी खुलेआम घूम रहा है ।