२ अवयस्क लडकियों का यौन शोषण और उनकी हत्या के आरोपियों के निर्दाेष मुक्त होने से लडकियों की मां का आंदोलन

  • केरल में ३ वर्ष पूर्व घटी घटना !

  • निर्दाेष ४ आरोपी माकपा के कार्यकर्ता

  • केरल में माकपा की सत्ता होने से उनके कार्यकर्ताओं द्वारा इस प्रकार का अपराध हुआ हो, तो क्या माकपा सरकार उन्हें दंडित करने के लिए कभी प्रयास करेगी ? और क्या वहां की पुलिस उस दिशा में कभी प्रयास करेगी ?
  • भाजपा के राज्य में महिलाओं पर होनेवाले अत्याचारों की घटनाओं पर गले फाडनेवाले लोग कांग्रेस, माकपा आदि दलों की सरकारों के राज्यों में होनेवाली ऐसी घटनाओंपर मौन रहते हैं, यह ध्यान में रखें !

 

पलक्कड (केरल) – यहां ३ वर्ष पूर्व एक महिला की २ अवयस्क लडकियों की वालयार में संदेहास्पद हत्या कर दी गई थी । हत्या से पूर्व उनका यौन शोषण भी किया गया था । इस प्रकरण में पिछले वर्ष न्यायालय द्वारा निर्दाेष मुक्त किए गए आरोपियों में से ४ आरोपी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट दल के कार्यकर्ता हैं, यह बताया जा रहा है । अब उन लडकियों की मां ने न्याय मिलने हेतु पुनः आंदोलन आरंभ किया है । उसने आरोप लगाकर यह प्रश्न उठाया है कि इस प्रकरण में सम्मिलित ६ में से ५ ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और छठवें आरोपी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया ?

(सौजन्य : The News Minute)

१. पिछले महीने में राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केरल उच्च न्यायालय में यह स्वीकार किया था कि इस घटना की ठीक से जांच नहीं हुई है; इसलिए हम पुनः इसकी जांच करेंगे । (मुख्यमंत्री विजयन को इस घटना की ठीक से जांच न करनेवाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कब और क्या कार्यवाही की जाएगी, यह भी बताना चाहिए ! – संपादक)

२. लडकियों की मां ने उच्च न्यायालय से मांग की थी कि, इस घटना की केंद्रीय अन्वेषण विभागों द्वारा जांच करवाई जाए ।

दो लड़कियों की मां से मिलने के बाद रमेश चेनिथला बोल रहे है। (एचटी फोटो)

३. विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथाला और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने आंदोलन करनेवाली महिला से भेंट की । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में लडकी पर किए गए कथित अत्याचार पर आक्रोश करनेवाले इस घटना पर मौन हैं ।