पाकिस्तान में नवरात्रि के समय ही धर्मांधों द्वारा श्री दुर्गादेवी की मूर्ति की तोडफोड

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

नई देहली – पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर में स्थित नगरपरकर में धर्मांधों ने सिंहवाहिनी श्री दुर्गादेवी की मूर्ति की तोडफोड की । पाकिस्तान में रहनेवाली डॉ. रेखा माहेश्वरी ने इसकी जानकारी देते हुए तोडफोड की गई मूर्ति का छायाचित्र पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘हम शांति के साथ नवरात्रि मनाते हैं; परंतु कुछ धर्मांधों को यह बात अच्छी नहीं लगती । उन्होंने नगरपरकर में श्री दुर्गादेवी की मूर्ति की तोडफोड की । पाकिस्तान तो सभी का है और इस वास्तविकता को आपको स्वीकार करना ही पडेगा । ऐसी घटनाएं रुकनी चाहिए । ऐसी घटनाएं हमारी धार्मिक भावनाएं आहत कर रही हैं ।’

१. कराची के पूर्व महापौर आरिफ अजाकिया ने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में एक मस्जिद गिराए जाने पर धर्मनिरपेक्षतावादी मगरमच्छ के आंसू बहाते हैं; परंतु पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर गिराए जाने पर मौन धारण किए रहते हैं ।

२. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक पूंजो भील ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस संदर्भ में वरिष्ठ अधिकारियों से मेरी बात हुई है ।

३. इससे पूर्व सिंध के ही बदीन जनपद के कडियू घनौर नगर में १० अक्तूबर को एक हिन्दू मंदिर में तोडफोड की गई थी और इस प्रकरण में पुलिस ने मोहम्मद इस्माइल शैदी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था ।