प्रत्येक चौक पर महिलाओं के साथ छेडखानी करनेवालों के फलक (पोस्टर) चौराहे पर लगाए जाएं !- पुलिस को उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश

  • अपराधियों को सहायता करने वालो के नाम भी उजागर करेंगे

  • महिलाओ के विरोध में अपराध होने पर संबंधित प्रमुख अधिकारी को उत्तरदायी माना जाएगा

किसी को महिलाओं के साथ छेडखानी करने की हिम्मत ना हो, दोषियों को ऐसा दंड मिलना अपेक्षित !

लक्ष्मणपुरी– उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बढते अपराधों पर नियंत्रण लगाने हेतु मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को ऐसे अपराधियों के फलक प्रत्येक चौक पर लगाने का आदेश पुलिस को दिया ।

सरकार ने इसका नामकरण ‘मिशन दुराचारी’ किया है । इस मिशन का दायित्व पुलिस विभाग को दिया गया है । इस मिशन के अंतर्गत महिला पुलिस अधिकारी शहर के प्रमुख स्थानों गस्ती करेंगी और महिलाओं के साथ छेड-छाड करनेवालों पर ध्यान रखेंगी । यदि किसी भी पुलिस थाने की सीमा में किसी महिला के साथ अपराध हुआ, तो ब्रिगेड का अधिकारी (बीट प्रभारी), थाने का मुख्य अधिकारी और ‘सर्कल ऑफिसर’ उत्तरदायी होंगे ।’महिला और लडकियों के विरोध में होनेवाले बलात्कार, छेडखानी तथा यौन शोषण जैसे गंभीर अपराधों में अपराधियों की सहायता करनेवालों के नाम सामने आने चाहिए । ऐसा करने से अपराधियों की सहायता करनेवालों को भी भय रहेगा, मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा कहा ।

सरकारी संपत्ति को हानि पहुंचानेवालों के भी छायाचित्र चौक पर लगाने चाहिए !

इसके पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने नागरिकता सुधार कानून के विरुद्ध किए आंदोलन में सरकारी संपत्ति की हानि करनेवालों के छायाचित्र चौक पर लगाए थे ।