विवाह के उपरांत धर्मांतरण करना नकारने के कारण एजाज अहमद ने हिन्दू पत्नी का सिर काटा

सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) की संतापजनक घटना

  • ऐसों पर द्रुत गती न्यायालय में अभियोग चलाकर उन्हे फांसी की शिक्षा होने तथा इसका क्रियान्वयन बीच चौराहे पर होने के लिए सरकार को प्रयत्न करने चाहिए, तब ही लव जिहादियों पर अंकुश लगेगा ! इस घटना के लिए आधुनिकतावादी, कांग्रेसी, वामपंथी, धर्मांध कभी एक शब्द भी नहीं बोलते, यह ध्यान में रखें !
  • उत्तर प्रदेश मे प्रखर हिंदुत्वनिष्ठ योगी आदित्यनाथ की सरकार होते हुए इस प्रकार की घटना होना हिन्दुओं को अपेक्षित नहीं है !
  • मतों की राजनीती के कारण अभी तक की सरकारें लव जिहाद को रोक नहीं पार्इ हैं, यह वास्तविकता है । ये घटनाएं रोकने के लिए अब हिन्दू राष्ट्र आवश्यक है !
  • इस प्रकार की घटनाएं देखकर हिन्दू युवतियां धर्मांधों के प्रेम जाल में न फंसे, यही अपेक्षा !

सोनभद्र (उत्तरप्रदेश) – विवाह के उपरांत धर्मांतरण करना नकारने के कारण एजाज अहमद नाम के नराधम पति ने हिन्दू पत्नी प्रिया सोनी (आयु २३ वर्ष ) का सिर काट दिया । चोपन पुलिस थाने के कार्यक्षेत्र के प्रीतनगर के जंगल में यह संतापजनक घटना घटी । इस प्रकरण में पुलिस ने एजाज अहमद एवं उसके साथी शोएब अख्तर को गिरफ्तार किया है ।

इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक एस.पी. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि,

१. ’२१ सितंबर को प्रीतनगर के जंगल में बिना सिर का शव मिला । हमने सामाजिक माध्यमों की सहायता से शव की पहचान करने का प्रयास किया । उसके पश्चात २२ सितंबर को प्रिया सोनी के पिता ने कपडों तथा जूतों द्वारा शव उनकी पुत्री प्रिया सोनी का है, यह पहचान लिया ।

२. डेढ माह पहले प्रिया ने अपने परिवार के विरोध की उपेक्षा कर उसके पडोस में रहने वाले एजाज अहमद से ७ जुलार्इ को विवाह (कोर्ट मैरेज) कर लिया था ।

३. प्रिया ने धर्मांतरण किए बिना उसको घर में लेने के लिए एजाज के परिवार वाले तैयार नहीं थे । इस कारण विवाह के पश्चात एजाज प्रिया को घर नहीं ले जाकर ओबरा के एक लॉज पर ले गया । वहां वह प्रिया पर धर्मांतरण करने के लिए निरंतर दबाव बना रहा था । जिसके लिए प्रिया ने दृढता से मना कर दिया । इसलिए चिढ कर एजाज ने उसके साथी शोएब अख्तर की सहायता से प्रिया को प्रीतनगर के जंगल में ले जाकर उसका सिर काट दिया । इसके पश्चात दोनों ने प्रिया का धड झाडियों में फेंक दिया तथा कटा हुआ सिर चोपन में लाकर छुपा दिया ।

४. इस घटना के बाद पुलिस ने जांच दल की स्थापना कर २४ सितंबर को एजाज एवं शोएब अख्तर को बग्घा नाला पुल से गिरफ्तार कर लिया । उनके पास से प्रिया सोनी का भ्रमणभाष (मोबार्इल), चाकू, लोहे का सरिया, चार पहिया वाहन जप्त किया गया है । आरोपियों के विरुद्ध ‘राष्ट्रीय सुरक्षा कानून’ के अंर्तगत (‘रासुका’ के अंर्तगत) कार्यवाही की जानेवाली है ।