आंध्रप्रदेश में मंदिरों पर बढते आक्रमण के कारण ट्विटर पर धर्मप्रेमियों की ओर से ‘#AndhraTemplesInDanger’ ट्रेंड

राष्ट्रीय ट्रेंड में तीसरे स्थान पर

हिन्ओं के धार्मिक स्थलों पर होनेवाले आक्रमकण स्थायी रूप से रोकने हेतु हिन्दू राष्ट्र के अतिरिक्त पर्याय नहीं !

मुंबई – पिछले कुछ दिनों से आंध्रप्रदेश में मंदिरों पर आक्रमण होने की घटनाएं बडे पैमाने पर बढी हैं । विजयवाडा के श्री कनकदुर्गा मंदिर में विराजित ३ सिंहों की चांदी की मूर्ति चोरी हो गई । उसी प्रकार गोदावरी जिले के अंतर्वेदी स्थित प्रसिद्ध श्री लक्ष्मी नरसिंह स्वामी मंदिर का प्राचीन रथ जलाया गया । इसके अतिरिक्त कृष्णा जिले की १२ वीं शताब्दी के प्राचीन शिव मंदिर की नंदी की मूर्ति भी तोडी गई । एसी घटनाओं के कारण संतप्त धर्मप्रमियों ने इसका विरोध प्रकट करने के लिए २३ सितंबर की सुबह ‘#AndhraTemplesInDanger’ यह हैष टैग ट्रेंड किया था । कुछ ही समय में यह राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे स्थान पर पहुंचा । दोपहर तक इस पर ५० सहस्र से अधिक ट्वीट किए गए ।

१. इस ट्रेंड में अनेक लोगों ने राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की सरकार का विरोध किया । ‘जब से रेड्डी की सरकार आई है तब से मंदिरों पर होनेवाले आक्रमण बढे हैं और सरकार उसे रोकने में असफल रही है´ !

२. एक ट्वीट में कहा गया कि मंदिरों के सरकारीकरण के कारण ऐसी घटनाएं हो रही हैं । इस कारण मंदिरों पर आक्रमण, चोरियां और भ्रष्टाचार बढने लगे हैं । इसलिए सरकार मंदिरों को मुक्त कर भक्तों के हाथ में सौंपे !

३. एक अन्य ने कहा कि, श्रीशैलम में खुलेआम ईसाई मिशनरी मंदिर के बाहर बाइबल का वितरण कर रही है । आंध्रप्रदेश में धर्मांतरण की घटनाओं में बढोतरी हो रही है । राज्य का ईसाईकरण हो रहा है । हिन्दुओं को संगठित होकर इसका विरोध करना चाहिए !