बहरीन के सुपरमार्केट में बुरखाधारी धर्मांध महिला ने नीचे फेंकी श्रीगणेशजी की मूर्तियां !

बहरीन सरकार के आदेश से पुलिस द्वारा अपराध प्रविष्ट

  • मोहम्मद पैगंबर का कथित अपमान होने के कारण धर्मांधों ने दंगे किए और करोडों रुपयों की हानि की; परंतु हिन्दुओं के देवताओं का ऐसा घोर अपमान होने पर भी हिन्दू शांत हैं । इससे वे कितने सहिष्णु हैं, यह आधुनिकतावादी, धर्मनिरपेक्षतावादी, साम्यवादी, कांग्रेस, समाजवादी आदि राजनीतिक दल यह ध्यान में लेेंगे, ऐसी अपेक्षा नहीं कर सकते !
  • धर्मांध महिला के इस कृत्य के कारण १०० करोड हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होने के संबंध में केंद्र की भाजपा सरकार को तत्काल बहरीन सरकार से अधिकृत निषेध दर्शाकर उसे समझाना अपेक्षित था !

बहरीन (मनामा) – यहां के जुफेर का एक ‘वीडियो’ सामाजिक माध्यमों में प्रसारित हो रहा है । इस ‘वीडियो’ में एक ‘सुपर मार्केट’ मे एक बुरखा पहनी हुई धर्मांध महिला ‘इस्लामी देश में गणेशजी की मूर्तियां क्यों बेची जा रही हैं ?’, ऐसा प्रश्न पूछते हुए गणेशजी की मूर्तियां नीचे फेंकती हुई दिखाई दे रही है । यह घटना सामने आने के पश्चात बहरीन की पुलिस ने इस ५४ वर्षीय महिला के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है । बहरीन के अंतर्गत सुरक्षा संबंधी मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है । उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस महिला पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी । बहरीन में लगभग ४ लाख भारतीय रहते हैं । वर्ष २०१० की जनगणना के अनुसार यहां की ९.८ प्रतिशत जनसंख्या हिन्दू है ।

बहरीन के राजा के भूतपूर्व परामर्शदाता खलीद-अल खलीफा ने कहा है, ‘इस महिला कृत्य उचित नहीं था । धार्मिक प्रतीकों की हानि करना बहरीन के लोगों के स्वभाव में नहीं है । यह द्वेष फैलानेवाला अपराध है । यहां सर्व धर्माें तथा स्तर के लोग एकत्रित रहते हैं ।

बहरीन मुसलमान देश होने के कारण ऐसी मूर्तियों की पूजा कौन करता है देखेंगे ! – महिला की धमकी

‘हिन्दू राष्ट्र में अन्य धर्मियों का क्या होगा ?, ऐसा प्रश्न पूछनेवाले ‘इस्लामी देशों में हिन्दुओं का क्या हो रहा है ?’, इस संबंध में कभी मुंह नहीं खोलते, यह ध्यान में रखें !

ये मूर्तियां विक्रय के लिए रखी गई थीं । मूर्तियां नीचे फेकते समय की घटना यहां एक अन्य महिला ने भ्रमणभाष पर चित्रित की । इस समय यह महिला अरबी भाषा में बोल रही थी, ‘यह मोहम्मद बिन ईसा का देश है । क्या आपको यह लगता है कि वे यह मान्य करेंगे ? यह मुस्लिम देश है । ठीक है न ?, अब इन मूर्तियों की पूजा कौन करता है देखते हैं, करिए पुलिस को दूरभाष’, यह कहते हुए महिला ने मूर्तियां नीचे ढकेल दीं ।