जेएनयू में साम्यवादी विद्यार्थियों के आंदोलन में जाने के लिए पाक के दलाल ने अभिनेत्री दीपिका पदुकोण को दिए थे ५ करोड रुपए !

‘रॉ’ के भूतपूर्व अधिकारी एनके सूद का आरोप

  • पाक दलाल मुसर्रत हिन्दू देवताआें का अपमान करनेवाले चलचित्रों को आर्थिक सहायता करने हेतु तैयार था !
  • सरकार इस आरोप का अन्वेषण कर सत्य सबके समक्ष लाए, ऐसी जनता की अपेक्षा है !

नई देहली – यहां के जेएनयू में जनवरी २०२० में हुई हिंसा के विरुद्ध साम्यवादी विद्यार्थियों के आंदोलन के समय अभिनेत्री दीपिका पदुकोण ने इन विद्यार्थियों से भेंट की थी । इस भेंट के लिए उन्हें पाकिस्तानी दलाल अनिल मुसर्रत ने ५ करोड रुपए दिए थे । मुसर्रत ने दुबई से दूरभाष कर दीपिका को जेएनयू में जाने हेतु कहा था, ऐसा आरोप भारतीय गुप्तचर संस्था ‘रॉ’ के भूतपूर्व अधिकारी एनके सूद ने लगाया है । पाक सेना के प्रवक्ता ने भी दीपिका का समर्थन किया था । इस प्रकरण में अब प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है, एक वीडियो के माध्यम से सूद ने यह बताया है ।

सूद ने दावा किया है कि

१. मुसर्रत पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान का निकटवर्ती है । उसने खान दल को समर्थन दिया है । पाक की गुप्तचर संस्था आईएसआई से भी उसके संबंध हैं ।

२. वह हिन्दी चलचित्र सृष्टि के करन जोहर, अनिल कपूर जैसे लोगों के संपर्क में है । अनिल कपूर की पुत्री और अभिनेत्री सोनम कपूर के विवाह में मुर्सरत उपस्थित था ।

३. जिन चलचित्रों में हिन्दुआें के देवताआें का अपमान किया जाता है, ऐसे चलचित्रों को भी मुसर्रत आर्थिक सहायता देने के लिए तैयार रहता है ।

४. मुसर्रत सदैव भारतविरोधी कार्रवाइयों का समर्थन करता रहता है । नागरिकता सुधार अधिनियम के विरुद्ध लंदन में हुए आंदोलन को उसने आर्थिक सहायता की थी । ब्रिटेन के प्रशासन ने आतंकवादियों को आर्थिक सहायता करने के प्रकरण में मुसर्रत से पूछताछ की है ।