बेल्लारी (कर्नाटक) में मृतक कोरोना पीडित रोगियों के शव एक ही गढ्ढे मे फेंके गए

ऐसे असंवेदनशील कर्मचारियों के विरुद्ध सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए !

बेल्लारी (कर्नाटक) – यहां के कोरोना पीडित ८ रोगियों की मृत्यु होने के उपरांत प्लास्टिक में लपेटे हुए उनके शवों को गढ्ढे में फेंकने का ‘वीडियो’ प्रसारित हुआ है । इसपर जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं ।

राज्य के विरोधी दल कांग्रेस एवं धर्मनिरपेक्ष जनता दल ने इस घटना की कडी शब्दों में निंदा की । कांग्रेस के नेता डी.के. शिवकुमार ने कहा, ‘बेल्लारी में कोरोना के कारण मृत व्यक्तियों के शवों को अमानुषिक पद्धति से गढ्ढे में फेंका गया है । यह दृश्य मन को विचलित कर देनेवाला है । इससे ‘सरकार कोरोना के संकट का किस प्रकार सामना कर रही है’, यह दिखाई देता है । भाजपा सरकार को इसकी ओर ध्यान देना चाहिए ।’

संबंधित स्वास्थ्यकर्मी निलंबित

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने बताया कि इस घटना में संलिप्त सभी स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित किया गया है । कोरोना के कारण मृत व्यक्तियों के शवों का अंतिम संस्कार करते समय दिए गए निर्देशों का कठोरता से पालन करना होगा ।

अमानुषिक और दुखद घटना – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री बी.एस्.  येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोना के कारण मृत व्यक्तियों को इस प्रकार फेंक देना अमानुषिक और दुखद है । मानवता से बडा अन्य कोई धर्म नहीं है, इसे स्वास्थ्यकर्मियों को ध्यान में रखना चाहिए । अतः इन रोगियों का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ होने चाहिए ।