वर्ष २००६ में कांग्रेस सरकार पाक के लिए सियाचिन से भारत की सेना हटानेवाली थी ! – भूतपूर्व सेनाप्रमुख जे.जे. सिंह

राष्ट्रघातक कांग्रेस ! कांग्रेस के कारण ही भारत का विभाजन हुआ, कश्मीर का बडा भूभाग पाक को दिया गया, चीन ने ‘अक्साई हिन्द’ पर नियंत्रण प्राप्त किया आदि अनेक राष्ट्रद्रोही कृत्य कांग्रेस ने किए हैं ! देश के नागरिकों के लिए नहीं, अपितु शत्रुराष्ट्र के लिए सत्ता का दुरुपयोग करनेवाली कांग्रेस पर सरकार को तत्काल प्रतिबंध लगाना चाहिए !

नई देहली – कांग्रेस के भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह वर्ष २००६ में विश्व के सर्वाधिक ऊंचे सैनिक क्षेत्र सियाचिन से भारतीय सेना हटाने के लिए पाक के साथ चर्चा कर रहे थे । उन पर अमेरिका का दबाव था; क्योंकि तब पाकिस्तान अमेरिका का निकटवर्ती था । कांग्रेस सरकार ने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की थी; परंतु अधिकारी सियाचिन से सेना हटाने के मत से सहमत नहीं थे । उस समय देहली में इस संबंध में चर्चा चल रही थी, ऐसी जानकारी भूतपूर्व सेनादल प्रमुख जे.जे. सिंह ने ‘रिपब्लिक भारत’ समाचार वाहिनी से बोलते हुए दी ।

(सौजन्य : Aaj Tak HD)

सिंह ने आगे कहा कि, ‘उस समय सेना और सुरक्षा विशेषज्ञ ने कांग्रेस सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध किया था । उन्होंने शर्तें रखी थीं कि पहले पाक घुसपैठ बंद करे, आतंकवादियों के प्रशिक्षण केंद्र बंद करे तथा सर्व आतंकवादी संगठनों पर कार्यवाई करे ।’

#SiachenConspiracy Twitter Trend : The Most Popular Tweets | India

(क्लिक करें)