असम में धर्मांधों द्वारा और एक हिन्दू युवक की निर्मम हत्या

• शव को नदी में फेंका • ३ धर्मांध गिरफ्तार • एक महिने में चौथी हत्या

  • कश्मीर के पथपर अब असम ! हिन्दुओं की एक के पश्‍चात एक होनेवाली हत्याओं को देखते हुए ‘क्या असम में कानून-व्यवस्था नाम की किसी बात का अस्तित्व है ?’, यह संदेह होता है । पुलिस विभाग एवं प्रशासन के लिए यह लज्जाजनक !
  • हिन्दुओं की लगातार होनेवाली हत्याओं के संदर्भ में आधुनिकतावादी, वामपंथी, समाजवादी, धर्मांध और हिन्दूद्वेषी प्रसारमाध्यम आदि कोई भी क्यों नहीं बोलते ?
  • हिन्दुओं की हत्याओं की शृंखला को देखते हुए देश का कोई भी तंत्र हिन्दुओं की हत्याओं को नहीं रोक सकता । इसके लिए अब हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !

डिब्रूगढ (असम) – यहां के लेजाई में धर्मांधों ने १९ जून को और एक हिन्दू युवक की निर्मम हत्या की । मृत युवक की पहचान सौरभ दास के रूप में हुई है । धर्मांधों ने सौरभ की हत्या करने के उपरांत उसका शव नदी में फेंक दिया । इस प्रकरण में पुलिस प्रशासन ने रहीमुद्दीन अली एवं बहादूर शाह अली सहित और एक धर्मांध को गिरफ्तार किया है । बताया जाता है कि यह हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई है ।

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी के अनुसार ‘सौरभ १९ जून को रहीमुद्दीन के घर गया था । वहां उन दोनों में विवाद हुआ और उसके पश्‍चात सौरभ की हत्या की गई ।’ इस घटना के विरोध में लेजाई क्षेत्र के नागरिकों ने २० जून को राष्ट्रीय राज्यमार्ग क्र. ३७ को रोक दिया । ‘सौरभ की हत्या एक सुनियोजित षड्यंत्र रचकर की गई है । इस घटना की जांच होनी चाहिए । दोषियों को मृत्युदंड दिया जाए, अन्यथा हम तीव्र आंदोलन करेंगे’, ऐसी चेतावनी स्थानीय नागरिकों ने  दी है । इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए डिब्रूगढ जिला प्रशासन ने लेजाई एवं बोर्डोइबाम क्षेत्रो मे धारा १४४ लागू की है ।

असम में पिछले एक महीने में हुईं हिन्दुओं की हत्याएं

१. २२ मई को धर्मांधों ने सामान्य कारण होते हुई भी सनातन डेका नामक हिन्दू युवक की हत्या की थी । इस प्रकरण में पुलिस प्रशासन ने फैजुल हक एवं युसूफउद्दीन को गिरफ्तार किया था ।

२. २९ मई को धर्मांधों की भीड ने यहां के २३ वर्षीय देबाशीष गोगोई नामक हिन्दू युवक की उसके पिता के सामने ही हत्या की ।

३. १२ जून को धर्मांधों ने रितुपर्णा नामक हिन्दू युवक की दिनदहाडे हत्या की थी । इस प्रकरण मे’ पुलिस प्रशासन ने दुलाल अली, इब्राहिम अली, इब्राहिम की मां मनोवर खातुन, हुसैन अली एवं अरमान अली को गिरफ्तार किया था ।