Anti-National DMK : डीएमके द्वारा प्रकाशित भारत के मानचित्र में जम्मू-कश्मीर का एक क्षेत्र पाकिस्तान में दिखाया गया !

तमिलनाडु के सत्तारूढ डीएमके दल का देशद्रोही कृत्य !

चेन्नई – तमिलनाडु में सत्तारूढ ‘द्रविड़ मुनेत्र कड़गम’ (डीएमके) की ‘एन.आर.आई.’ (अनिवासी भारतीय) शाखा द्वारा ‘एक्स’ पर एक ‘संदेश ‘ प्रसारित करने के उपरांत एक नया विवाद खडा हो गया है। इस ‘संदेश ‘ में प्रकाशित किए गए भारत के मानचित्र में जम्मू-कश्मीर का कुछ क्षेत्र पाकिस्तान में दिखाया गया है। इस राष्ट्रद्रोही कृत्य की सामाजिक माध्यम पर तीव्र प्रतिक्रिया के उपरांत डीएमके ने इस ‘संदेश ‘ को हटा दिया है । तमिलनाडु भाजपा के राज्य सचिव डॉ. एस.जी. सूर्या ने डीएमके सरकार की आलोचना की है।

१. यह पहली बार नहीं है कि डीएमके दल ने भारत के मानचित्र को त्रुटिपूर्ण पद्धति से प्रस्तुत किया है। वर्ष २०२० में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने एक लघु चलचित्र में यही त्रुटि की थी।

२. डॉ सूर्या ने आरोप लगाया कि डीएमके दल भारत की भौगोलिक अखंडता को तोडने का प्रयत्न कर रहा है।

३. विवादास्पद मानचित्र ने चल रहे राजनीतिक बवंडर को और उग्र कर दिया है। कुछ ‘नेटिजन्स’ (अंतर्जाल सदस्य ) इसे सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के पुराने वक्तव्यों से जोड रहे हैं। उदयनिधि ने पहले टिप्पणी की थी कि, प्राचीन सनातन परंपरा के ‘उन्मूलन’ की आवश्यकता है।

संपादकीय भूमिका 

ऐसे राष्ट्र द्रोही राजनीतिक दल की मान्यता निरस्त कर देनी चाहिए और उनके नेताओं पर देशद्रोह का आरोप प्रविष्ट कर दंडित करना चाहिए!